एक फिल्म के बाद हिट हुआ था यह एक्टर फिर ऐसी डूबी नैया कि हो गया इंडस्ट्री से बाहर
एक फिल्म के बाद हिट हुआ था यह एक्टर फिर ऐसी डूबी नैया कि हो गया इंडस्ट्री से बाहर
Share:

बॉलीवुड में आप सभी ने कई हिट और सुपरहिट स्टार्स को देखा होगा। वहीं कई ऐसे स्टार्स भी रहे हैं जिन्होंने कुछ ही फिल्मों में काम किया और उसके बाद इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। इसी लिस्ट में शामिल रहे जुगल हंसराज। बचपन से इंडस्ट्री में काम करने वाले जुगल हंसराज आज इंडस्ट्री से दूर हैं। उन्होंने बाल कलाकार के रूप में काम किया और फिर वह एक बेहतरीन एक्टर भी बने लेकिन अब वह दिखाई नहीं देते। फिल्म 'पापा कहते हैं' से इंडस्ट्री में पहचान बनाने वाले जुगल हंसराज को अपने करियर को लेकर काफी समय तक संघर्ष करना पड़ा था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jugal Hansraj (@thejugalhansraj)

वहीं काफी समय तक संघर्ष करने के बाद उन्हें शाहरुख खान की फिल्म ''मोहब्बतें' में नोटिस किया गया था। इस फिल्म से भी जुगल हंसराज को कुछ खास जगह नहीं मिल पाई और वह सुपरहिट नहीं हो पाए। बीते समय में एक वेबसाइट से बातचीत में उन्होंने कहा- 'मैंने 1989 में डायरेक्टर मनमोहन देसाई की एक फिल्म साइन की थी। उस फिल्म से मैं कमबैक करने वाला था, लेकिन वो फिल्म कभी शुरू ही नहीं हो सकी। मैंने अपने करियर में अभ तक लगभग 30 से 40 फिल्में ऐसी साइन की हैं जो कभी पूरी ही नहीं हो सकी। अगर वो सभी फिल्में बनती तो मैं अपने करियर में ज्यादा काम कर पाता मगर ऐसा हो नहीं पाया। मैं और काम करना चाहता था लेकिन जब फिल्म का काम ही बंद हो गया तो मैं क्या करता।'

इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा- 'फिल्म इंडस्ट्री के किसी भी परिवार से मेरा कोई नाता नहीं था। ऐसे में मुझे मेरा रास्ता खुद बनाना था, क्योंकि आपको सही गलत बताने वाला कोई नहीं होता। मेरा मानना है कि जब आप फिल्मी परिवार से होते हैं तो बहुत से निर्णय बाकी लोगों से बेहरत ले सकते हैं। नॉन फिल्मी बैकग्राउंड का होने के बाद भी मैंने इंडस्ट्री में ठीक ठाक काम किया। लोग मुझे आज भी याद करते हैं। मेरे काम में कभी भी किसीने कोई रुकावट पैदा नहीं की। मैं एक प्रोफेशनल एक्टर था और इंडस्ट्री के लोग आज भी मेरे साथ टच में हैं।' वैसे आज जुगल इंस्टाग्राम पर एक्टिव हैं और अपनी फोटोज शेयर करते रहते हैं।

गणतंत्र दिवस को होगा दिल्ली मेट्रो की सेवा में बदलाव, बंद रहेंगे ये स्टेशन

राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप में पंकज, रविन्द्र ने पहले दिन जीता स्वर्ण पदक

असम में अमित शाह ने पूछा कांग्रेस से सवाल, कहा- आपने क्या किया? जो भी किया वो नरेंद्र मोदी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -