Movie Review : 'जुड़वाँ-2' है एक सेंसलेस कॉमेडी फिल्म
Movie Review : 'जुड़वाँ-2' है एक सेंसलेस कॉमेडी फिल्म
Share:
style="text-align: justify;">स्टार कास्ट---वरुण धवन, जैकलीन फर्नांडिज, तापसी पन्नू, अनुपम खेर, उपासना सिंह, राजपाल यादव, पवन मल्होत्रा, अली असगर, विवान भतेना
डायरेक्टर---डेविड धवन
म्यूजिक---साजिद-वाजिद, मित ब्रदर्स, संदीर शिरोडकर, अनु मलिक
प्रोड्यूसर---साजिद नाडियाडवाला
रेटिंग 3
जॉनर---कॉमेडी ड्रामा
 
बॉलीवुड के चर्चित अभिनेताओं में शुमार वरुण धवन की चुलबुली फिल्म 'जुड़वाँ2' आज देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. फिल्म एक बार फिर से वरुण धवन के पापा डेविड धवन ने बनाई है. तो जाहिर सी बात है कि फिल्म भी उन्होंने पहले की फिल्म के मुकाबले काफी बेहतरीन बनाई होगी. उन्होंने वरुण धवन को लेकर और यूथ को ध्यान में रखकर ‘जुड़वां-2’ बनाई है. वरुण धवन की ‘जुड़वां-2’ सेंसलेस कॉमेडी है आइये जाने कैसी है यह फिल्म.  
 
कहानी:
 
हां तो जनाब फिल्म की कहानी की शुरुआत होती है उद्योगपति मल्होत्रा (सचिन खेडेकर) से जिनकी पत्नी गर्भवती है. मल्होत्रा अपनी गर्भवती पत्नी को हवाई जहाज से इलाज के लिए ले जा रहे होते है. इसी बीच एक गुंडा खुद को पुलिस से बचाने के लिए उस बिजनेसमैन के बैग में हीरे रख देता है. मल्होत्रा वाइफ को लेकर अस्पताल पहुंचता है, फिर अस्पताल में मल्होत्रा की पत्नी दो जुड़वाँ बच्चो को जन्म देती है. वहीं, गुंडा भी अस्पताल अपने हीरे लेने आता है. बिजनेसमैन और गुंडे में झड़प होती है.
 
हीरे लेने आए गुंडे को बिजनेसमैन पुलिस के हवाले कर देता है. इसी बीच वो गुंडा मौका पाकर बिजनेसमैन के जुड़वां बच्चों में से एक को लेकर भाग जाता है. लेकिन फिर भी वे एक-दूसरे से जुड़े हैं. एक टपोरी टाइप का है जबकि दूसरा डिसेंट. एक कमजोर है दूसरा ताकतवर. इसी बीच में ग्लैमरस का छौंक लगाने के लिए एंट्री होती है तापसी और जैक्लिन की.
 
लेकिन माफिया के साथ दोनों वरुण के पिता का पुराना हिसाब है और उसी को लेकर लफड़ा होता है. इस तरह से कहानी चलती रहती है. कुल मिलाकर कमियों से भरपूर यह कहानी हंसाने के लिए ही बनाई गई लगती है. लेकिन अगर दिमाग लगाया तो शायद हंसी से महरूम रह जाएंगे.
 
डायरेक्शन:
 
फिल्म का निर्देशन डेविड धवन ने किया है तो जाहिर सी बात है की उन्होंने फिल्म का डायरेक्शन भी कमाल का किया है, लेकिन लिखावट कमजोर है, इसे और बेहतर बनाया जा सकता था. फिल्म में कुछ पंच है, जिसे सुनकर हंसी आती है. फिल्म के डायलॉग्स भी घिसे-पिटे हैं, पहली वाली फिल्म यानी 'जुड़वा' के मुकाबले ये फिल्म खास नहीं हैं. स्क्रीनप्ले और बेहतर हो सकता था. फिल्म में स्टार्स की भरमार है, जिन्हें और बेहतर तरीके से सजाया जा सकता था.
 
अभिनय:
बात करे अगर फिल्म में सभी कलाकारों के अभिनय के बारे में तो जनाब बता दे कि फिल्म में अभिनेता वरुण धवन ने अपना किरदार अच्छी तरह से निभाया है, जिसे और भी निखारा जा सकता था. फिल्म जुड़वाँ2 में अभिनेता राजपाल यादव भी है जिन्होंने नंदू का किरदार निभाया है, जो 'जुड़वां' में शक्ति कपूर ने निभाया था. फिल्म में जॉनी लिवर भी थोड़ी देर के लिए नजर आते है. वहीं, फिल्म में जैकलीन फर्नांडिज और तापसी पन्नू का काम अच्छा है, लेकिन फिल्म में दोनों के पास करने के लिए कुछ खास नहीं है. फिल्म में एक समय के लिए सलमान खान भी आते है. अनुपम खेर और पवन मल्होत्रा का रोल भी ठीक ठाक ही है.
 
म्यूजिक
 
फिल्म के संगीत के बारे में बात करे तो जनाब बता दे कि फिल्म का संगीत ठीक-ठाक है. फिल्म के दो गाने 'ऊंची है बिल्डिंग..' और 'टन टनाटन टनटन तारा..' पुरानी फिल्म से लिए है, जिन्हें न्यू स्टाइल में दिखाया गया है. इन गानों के अलावा कोई भी गाना याद रखने लायक नहीं है.  
 
देखें या नहीं देखें
 
यदि आप वरुण धवन के दीवाने है और डेविड धवन का फिर से नए पैकेट में पुराना धमाल देखना पसंद करते हैं तो ही इसे देखने जाए अन्यथा नहीं क्योंकि इसमें कुछ भी नयापन नहीं है.
 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -