मक्का मस्जिद ब्लास्ट पर फैसला सुनाने के बाद जज का इस्तीफा
मक्का मस्जिद ब्लास्ट पर फैसला सुनाने के बाद जज का इस्तीफा
Share:

हैदराबाद :  हैदराबाद में हुए मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले पर 11 साल बाद फैसला सुनाने के तुरंत बाद एनआईए जज रविंद्र रेड्डी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वह इस्तीफा देने के बाद छुट्टी पर चले गए हैं. रेड्डी के इस्तीफे के कारणों का पता नहीं चल सका है. जानकारी के मुताबिक उन्होंने अपने इस्तीफे में निजी कारणों का हवाला दिया है और इसके बाद वह लंबी छुट्टी पर भी चले गए हैं. उनके इस्तीफे के बारे में तमाम कयास लगाए जा रहे हैं.

पता चला है कि जज रविंद्र रेड्डी दो महीनों में रिटायर होने वाले थे. वह तेलंगाना जूनियर जज एसोसिएशन के अध्यक्ष थे. रिपोर्ट के मुताबिक दो साल पहले उन्हें नियुक्ति के मामले में राजभवन के सामने धरना देने के लिए सस्पेंड भी किया गया था. जानकारी के मुताबिक उन्होंने चीफ जस्टिस से प्रार्थना की है कि उनका इस्तीफा स्वीकार होने तक उन्हें छुट्टी दी जाए.

जज रेड्डी के अचानक इस्तीफे से एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भी हैरानी जताई है, और उन्होंने कहा कि उनका इस्तीफा हैरान करने वाला है और संदेह भी पैदा करता है. 2007 में हैदराबाद की ऐतिहासिक मक्का मस्जिद में हुए ब्लास्ट मामले में जुमे की नमाज के दौरान हुए धमाके के मामले में सोमवार को एनआईए की विशेष कोर्ट ने फैसला सुनाया. इस मामले में असीमानंद समेत सभी 5 आरोपियों को बरी कर दिया गया.सीबीआई अधिकारियों ने 68 चश्मदीदों की गवाही दर्ज की थी. इनमें से 54 गवाह अब गवाही से मुकर गए. सीबीआई ने इस मामले आरोपपत्र भी दाखिल किया.

18 मई 2007 को हुए इस धमाके में करीब 9 लोगों की मौत हुई थी, वहीं 58 लोग घायल हुए थे. पिछले 11 साल में इस मामले में कई तरह के नाटकीय मोड़ आए. कई गवाह अपने बयान से पलटे जिसके कारण आज का यह फैसला आया. जब ये धमाका हुआ तो सबसे पहले इसकी जांच हैदराबाद पुलिस ने की. पुलिस ने अपनी जांच में किसी मुस्लिम संगठन का नाम नहीं लिया था, लेकिन बाद में जब सीबीआई को जांच सौंपी गई. सीबीआई की जांच में हिंदूवादी संगठन अभिनव भारत का नाम आया, जिसके बाद 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

 

 

नहीं किया भगवा आतंकवाद शब्द का प्रयोग- कांग्रेस

मक्का मस्जिद ब्लास्ट केस पर आज हो सकता है फैसला

NIA कोर्ट: मक्का मस्जिद ब्लास्ट के सभी आरोपी बरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -