कश्मीर में जेएसडब्ल्यू स्टील स्थापित करेगा स्टील प्लांट

जिंदल स्टील वर्क्स लिमिटेड (जेएसडब्ल्यू स्टील) भारतीय बहुराष्ट्रीय स्टील बनाने वाली कंपनी जो जेएसडब्ल्यू समूह की सहायक कंपनी है, उसने प्रति वर्ष 1,20,000 मीट्रिक टन क्षमता की अत्याधुनिक "कलर कोटेड स्टील" निर्माण सुविधा स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध किया है। जम्मू और कश्मीर में स्थानीय बाजार के लिए 'स्टील सैंडविच पैनल्स' और 'स्टील डोर्स' के उत्पादन के लिए विशेष लाइनों के साथ सालाना। यह सुविधा आईडीसी, लसीपोरा, पुलवामा में लगभग 150 करोड़ रुपये के निवेश से स्थापित की जाएगी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज (25 अक्टूबर) जेएसडब्ल्यू समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक और वर्ल्ड स्टील एसोसिएशन के अध्यक्ष सज्जन जिंदल को भूमि आवंटन पत्र प्रस्तुत किए। जेएसडब्ल्यू समूह के अध्यक्ष सज्जन जिंदल ने विकास पर टिप्पणी करते हुए कहा, "यह सुविधा स्थानीय व्यवसायों और समाज को सार्थक तरीके से अत्यधिक लाभ प्रदान करेगी और स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करेगी।" उन्होंने कहा कि यह जम्मू-कश्मीर के आर्थिक कायाकल्प को बढ़ावा देने के लिए जेएसडब्ल्यू समूह का एक विनम्र योगदान है।

जेएसडब्ल्यू स्टील घरेलू स्तर पर 27 मिलियन टन की क्षमता के साथ भारत का अग्रणी एकीकृत स्टील समूह है और स्टील उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला की आपूर्ति करता है जिसमें हॉट रोल्ड, कोल्ड रोल्ड, बेयर एंड प्री-पेंटेड गैल्वेनाइज्ड एंड गैलवेल्यूम, टीएमटी, वायर रॉड्स और स्पेशल स्टील शामिल हैं।

दिवाली से पहले महंगा हुआ सोना, जानिए क्या है 10 ग्राम का दाम

क्या दिवाली से पहले सस्ता होगा खाद्य तेल ? केंद्र सरकार की अहम बैठक आज

दिवाली से पहले मिल रहा 500 रुपए सस्ता सोना खरीदने का मौक़ा, आज से शुरू हुई बिक्री

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -