JSPL ग्लोबल यूनिवर्सिटी का विस्तार करने के लिए जिंदल ने 1 हजार करोड़ का किया निवेश

By Emmanual Massey
Feb 22 2021 03:50 PM
JSPL ग्लोबल यूनिवर्सिटी का विस्तार करने के लिए जिंदल ने 1 हजार करोड़ का किया निवेश

जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (JSPL) अगले 10 वर्षों में हरियाणा के सोनीपत में स्थित ओपी जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के विस्तार के लिए 1000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेगी। जेएसपीएल के अध्यक्ष नवीन जिंदल ने ओपी जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के वीसी प्रोफेसर सी। राजकुमार और मुख्य वास्तुकार स्टीफ़न प्यूमियर के साथ विश्वविद्यालय की अगली 10 साल की योजना को मंजूरी देने के लिए विस्तृत चर्चा की। 

अग्रणी भारतीय उद्योगपति और परोपकारी और ओपी जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (JGU) के संस्थापक कुलपति, नवीन जिंदल, ने अगले एक दशक के लिए विश्वविद्यालय के निरंतर भविष्यवादी विस्तार के लिए 'JGU विजन 2030' के रूप में एक विस्तृत निवेश योजना की घोषणा की है। निवेश योजना का ध्यान शैक्षणिक, बुनियादी ढांचे के विकास, नए विश्व स्तरीय छात्र सुविधाओं, छात्रावासों, स्कूलों, संकाय कार्यालयों और शिक्षण सुविधाओं के निर्माण पर होगा। चांसलर नवीन जिंदल द्वारा JGU विजन 2030 के लिए वित्तीय संसाधनों की पर्याप्त प्रतिबद्धता वित्तीय, अकादमिक और भौतिक परिणामों को प्राप्त करने के प्रयासों को बढ़ावा देगी जो वैश्विक मान्यता और खड़े होने की इंस्टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस ’बनने की अपनी कार्यान्वयन योजना में निर्धारित किए गए थे। 

JGU के संस्थापक चांसलर, नवीन जिंदल ने कहा कि "ओपी जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी की स्थापना मेरे पिता श्री ओपी जिंदल की स्मृति में की गई थी, जो जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट नेताओं का निर्माण करने के लिए सीखने और अकादमिक छात्रवृत्ति के केंद्र के रूप में हैं। मैं यह देखकर प्रसन्न हूं। वह JGU बौद्धिक उत्कृष्टता के माध्यम से अपनी संस्थापक दृष्टि को पूरा कर रहा है और सभी छात्रों, संकायों और कर्मचारियों के सदस्यों द्वारा निरंतर कड़ी मेहनत कर रहा है। नवीनतम QS वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2021 में, JGU ने अपनी स्थिति को केवल 'इंस्टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस' (IoE) बनने के लिए बेहतर बनाया।

बेगूसराय में युवती का शव मिलने से हड़कंप, हत्या या आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

क्या अब पुडुचेरी में सरकार बनाएगी भाजपा ? BJP के प्रदेश अध्यक्ष ने दिया ये जवाब

CBI के नोटिस पर अभिषेक की पत्नी ने दिया जवाब, कहा- मंगलवार को आइए मेरे घर