कैबिनेट विस्तार के बाद नए मंत्रियों से मुलाकात करेंगे जेपी नड्डा
कैबिनेट विस्तार के बाद नए मंत्रियों से मुलाकात करेंगे जेपी नड्डा
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल विस्तार के पश्चात् भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी मुख्यालय में नए मंत्रियों से भेंट करेंगे। कैबिनेट में विस्तार तथा फेरबदल के पश्चात् अब सरकार का फोकस काम पर होगा। जेपी नड्डा ने मोदी कैबिनेट में सम्मिलित हुए तीन मंत्रियों भूपेंद्र यादव, अन्नपूर्णा देवी तथा विश्वेश्वर टुडू से घर पर भेंट की। पार्टी अध्यक्ष ने इन नेताओं को चाय पर बुलाया था तथा बैठक समाप्त हो गई है। जेपी नड्डा बाकी सभी मंत्रियों से भाजपा मुख्यालय में भेंट करेंगे।

कैबिनेट में फेरबदल के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी एक्शन में आ गए हैं तथा आज मंत्रियों के साथ ताबड़तोड़ बैठक करेंगे। आज शाम 5 बजे केंद्रीय मंत्रीमंडल की बैठक हो सकती है। इसके अतिरिक्त शाम 7 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिपरिषद की बैठक होने की भी उम्मीद है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को राष्ट्रपति भवन में 43 नेतों को मंत्री पद तथा गोपनीयता की शपथ दिलाई, जिसमें 36 नए मंत्री सम्मिलित हैं तथा सात वर्तमान राज्यमंत्रियों को प्रमोट कर कैबिनेट में सम्मिलित किया गया। 15 नेताओं ने कैबिनेट तथा 28 ने राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

मंत्रीमंडल विस्तार के साथ ही कई मंत्रियों की छुट्टी कर दी गई तथा कईयों के विभाग भी परिवर्तित किए गए। मनसुख मंडाविया को स्वास्थ्य मंत्रालय के अतिरिक्त रसायण व उर्वरक मंत्रालय और किरेन रिजिजू को कानून मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई, जबकि धर्मेंद्र प्रधान को शिक्षा मंत्री एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया को नागरिक उड्डयन मंत्री बनाया गया है।

महिला डॉक्टर के लंग ट्रांसप्लांट के लिए CM योगी ने दिए 1.5 करोड़, चेन्नई में हो सकता है ऑपरेशन

वीरेंद्र कुमार ने संभाला सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय का कार्यभार

लालू-राबड़ी के नाम की अगरबत्ती बेचने लगे तेजप्रताप यादव, क्या राजनीति से हो गया मोहभंग ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -