जेपी नड्डा को अध्यक्ष पद सौपने की तैयारी, इस दिन होगी ताजपोशी

वर्तमान में सत्ताधारी सरकार भाजपा के मौजूदा कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के हाथ में ही अब पार्टी की औपचारिक कमान सौंपने की तैयारी शुरू हो गई है.इसी महीने 19 या 20 तारीख को उन्हें विधिवत भाजपा का अध्यक्ष चुन लिया जाएगा. इसके बाद वे अगले तीन साल तक दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक दल के अध्यक्ष होंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए जरूरी आधे से अधिक राज्यों के पार्टी अध्यक्ष की चुनाव की प्रक्रिया 18 जनवरी तक पूरी कर ली जाएगी.

ऑस्ट्रेलिया में आग लगने के बाद अनाथ हुए जानवर, कोआला को मिला दुनियाभर से 'बुना हुआ प्यार'

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमित शाह के अध्यक्ष का कार्यकाल पिछले साल जनवरी में ही पूरा हो गया था, लेकिन लोकसभा चुनावों को देखते हुए उन्हें जिम्मेदारी संभालने को कहा गया था. मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में स्वास्थ्य मंत्री के रूप में 50 करोड़ गरीबों के पांच लाख रूपये सालाना तक मुफ्त इलाज की आयुष्मान भारत और बच्चों के टीकाकरण के लिए इंद्रधनुष जैसी महत्वाकांक्षी योजनाओं को सफलतापूर्वक लागू करने वाले जेपी नड्डा को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली, तभी से साफ हो गया था कि उन्हें भाजपा के संगठन की कमान सौंपी जाएगी.

गोरिल्ला को हो गया था मोतियाबिंद, डॉक्टरों ने किया कुछ ऐसा की फिर.....

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अमित शाह के गृहमंत्री बनने के बाद जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में पार्टी की जिम्मेदारी भी सौंप दी गई. इसके बाद पार्टी के संविधान के अनुसार पार्टी के अध्यक्ष की चुनाव की प्रक्रिया शुरु हुई, जो 20 जनवरी को पूरी हो जाएगी.दरअसल, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए पार्टी के आधे से अधिक राज्य के अध्यक्षों का चुनाव होना जरूरी है. इसके बाद राज्यों में राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए जिला व संसदीय स्तर पर प्रतिनिधियों का चयन किया जाता है. बताया जा रहा है कि 18 जनवरी तक आधे से अधिक राज्यों के पार्टी अध्यक्ष का चुनाव हो जाएगा व जिला या संसदीय प्रतिनिधियों का भी चयन कर लिया जाएगा. वैसे तो पार्टी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए 19 या 20 जनवरी में एक तारीख तय की है, लेकिन चुनाव की प्रक्रिया 20 जनवरी को होने की संभावना ज्यादा है.

उत्तराखंड में मंत्रिमंडल की बैठक आज, लग सकती है भूमि के सर्किल रेट पर...

नागरिक समूह का बड़ा एलान, जारी हुआ स्वच्छ वायु जन घोषणापत्र

ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- ईरान कभी भी परमाणु हथियार....

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -