+

300 आर्मी अफसरों के साथ बनी 'पल्टन'

300 आर्मी अफसरों के साथ बनी 'पल्टन'

बॉलीवुड के निर्देशक जे.पी दत्ता अपनी सबसे बड़ी फिल्म 'पल्टन' लेकर आ रहे हैं जिसका ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है. ट्रैलर ने काफी धमाका मचाया है और दर्शकों को फिल्म से काफी उम्मीदें भी हैं. ये फिल्म 1967 के युद्ध की कहानी है जिसमें भारत और चीन आपस में सिक्किम बॉर्डर पर भिड़े थे. फिल्म में इंडियन फाॅर्स ने इस युद्ध को चीनियों से जीता भी था जिसकी कहानी इस फिल्म में देखि जा सकती है. लेकिन बता दें, इस फिल्म के लिए जेपी ने काफी बड़ा फैसला लिया था जो फिल्म के लिए बहुत ही अच्छा साबित हो सकता है.

Trailer : कुछ ही मिनट में देखिये भारत-चीन के युद्ध की झलक

फिल्म निर्देशक जेपी दत्ता ने फिल्म की लड़ाई को लद्दाक में शूट किया है जिसमें उन्होंने करीब 300 आर्मी कर्मियों को भी शामिल किया है. जी हाँ, जानकर हैरानी होगी कि फिल्म में भारत चीन युद्ध को असल बताने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है. इस शूट को 2 महीने में पूरा किया गया है जिसमें आर्मी कर्मियों ने काफी सहयोग भी किया. हालाँकि उनके साथ काम करना थोड़ा मुश्किल भी हो सकता था लेकिन जेपी दत्ता ने यही सही समझा. इस पर उन्होंने बताया भी है कि फिल्म के लिए उन्होंने 300 आर्मी कर्मियों को चुना और क्या खास कारण रहा.

'पलटन' के जरिये फिर दिखेगा 1967 का एतिहासिक मंजर

दत्ता ने इस पर बताया कि फिल्म की कहानी वही है जिसमें आप आर्मी को किसी युद्ध में लड़ते हुए देखते हैं और किस तरह वो इस जंग का हिस्सा बनते हैं. वो कहते हैं, युद्ध के समय कर्मियों पर क्या बितती है ये उन आर्मी अफसर से ज्यादा अच्छा कौन जान सकता है. उन्होंने टीम को काफी सहयोग किया और किस तरह युद्ध लड़ा जाता है वो सभी टीम को सिखाया बल्कि हर एक चीज़ उन्हें सिखाई गई है. दत्ता उन आर्मी कर्मियों का काफी धन्यवाद देते हैं क्योंकि उन्होंने फिल्म के लिए काफी मदद की. बता दें, फिल्म में अर्जुन रामपाल, सोनू सूद, गुरमीत चौधरी, हर्षवर्धन राणे भी हैं और फिल्म 7 सितम्बर को रिलीज़ की जाएगी.

बॉलीवुड अपडेट्स..

 

बॉलीवुड फिल्म में फिर नज़र आएँगी 'जन्नत' एक्ट्रेस