फ्रंटलाइन वर्कर्स को श्रेणीबद्ध करें... महाराष्ट्र के मंत्री ने सीएम से की अपील

May 13 2021 02:32 PM
फ्रंटलाइन वर्कर्स को श्रेणीबद्ध करें... महाराष्ट्र के मंत्री ने सीएम से की अपील

महाराष्ट्र के मंत्री धनंजय मुंडे ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से पत्रकारों और अन्य मीडिया प्रतिनिधियों को अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं के रूप में वर्गीकृत करने और प्राथमिकता के आधार पर कोरोनावायरस के खिलाफ टीकाकरण करने की अपील की है। सामाजिक न्याय मंत्री ने तर्क दिया कि वर्तमान स्थिति के बारे में रिपोर्ट करने और लोगों में जागरूकता फैलाने के दौरान मीडियाकर्मी अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।

मुंडे ने गुरुवार को ट्वीट किया, @CMOMaharashtra से सभी मीडिया प्रतिनिधियों को फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में वर्गीकृत करने और प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण करने का अनुरोध किया है। पत्र में मुंडे ने कहा कि डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मियों, पुलिस और आवश्यक सेवाओं से जुड़े अन्य लोगों ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को मजबूत किया है. यह नोट करना उचित है कि देश में कोरोनवायरस वायरस के मामलों में वृद्धि के बीच, कई राज्यों ने पत्रकारों को प्राथमिकता टीकाकरण के लिए फ्रंटलाइन कार्यकर्ता घोषित किया है। 

अप्रैल में, फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा और उनसे मीडिया पेशेवरों को अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता घोषित करने का आग्रह किया, जिन्हें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कई लोगों का समर्थन मिला। पत्रकार घर से काम नहीं कर सकते हैं, और उन्होंने अपने जीवन और स्वास्थ्य को दैनिक आधार पर जोखिम में डाल दिया है, दोनों कोरोना महामारी और सार्वजनिक चिंता के अन्य मामलों को कवर करने के लिए, जिसमें स्वास्थ्य और जनता की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण मामले शामिल हैं, और हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं लोकतंत्र, एसोसिएशन के पत्र को पढ़ें।

कोरोना संकट में सीएम योगी ने खुद संभाला मोर्चा, अलीगढ़ में कोविड सेंटर पहुंचकर लिया जायज़ा

मिसाल: पिछले 30 वर्षों से 'रोज़ा' रख रहे हैं बिगन सिंह, बोले- हम सब एक ईश्वर की संतान

महज 24 घंटों में 300 मौतें, दिल्ली वालों के लिए जानलेवा बना कोरोना