पत्रकार छत्रपति हत्याकांड: राम रहीम समेत चार दोषियों की सजा का ऐलान आज
पत्रकार छत्रपति हत्याकांड: राम रहीम समेत चार दोषियों की सजा का ऐलान आज
Share:

चंडीगढ़: पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड मामले में आज पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत दोषी पाए गए डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम और 3 अन्य आरोपियों को सजा सुनाने वाली है. डेरा सच्चा सौदा अध्यक्ष राम रहीम की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी. इस मामले में सजा के ऐलान को देखते हुए पंचकुला और आसपास के जिलों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध कर दिए गए हैं.

साढ़े छह किलो चरस के साथ, अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्कर गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि फिलहाल, राम रहीम अपनी दो अनुयायियों के दुष्कर्म के जुर्म में रोहतक की सुनारिया जेल में 20 साल कैद की सजा काट रहा है. पत्रकार छत्रपति हत्याकांड मामले में गुरमीत राम रहीम सहित तमाम 4 आरोपियों को अदालत ने दोषी करार दिया था. इससे पहले, मामले की सुनवाई के दौरान राम रहीम की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की गई थी. हिंसा की आशंका के मद्देनज़र अदालत ने राम रहीम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेशी की मंजूरी दी थी.  

NIT मणिपुर : युवाओं के लिए फिर सरकारी नौकरी, वेतन 67 हजार रु

वर्ष 2002 में पत्रकार रामचंद्र छत्रपति को गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी. वे निरंतर डेरा में होने वाले गलत कार्यों की खबरें छापते थे. छत्रपति के परिवार ने इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद 2003 में ये मामला सीबीआई को सौंप दिया गया था. वर्ष 2007 में सीबीआई ने डेरा प्रमुक्ष गुरमीत सिंह राम रहीम को हत्या का षड्यंत्र करने का आरोपी मानते हुए आरोप-पत्र दाखिल किया था.

खबरें और भी:-

NIMHANS Recruitment 2019 : इन पदों पर नौकरी, वेतन 25 हजार रु

शेयर मार्केट में भी दिखाई दिया ब्रेंट क्रूड के रेट में आई गिरावट का असर

आज भी अच्छी स्थिति में शेयर बाजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -