पत्रकार छत्रपति हत्याकांड: अदालत का बड़ा फैसला, राम रहीम सहित चार को उम्रकैद
पत्रकार छत्रपति हत्याकांड: अदालत का बड़ा फैसला, राम रहीम सहित चार को उम्रकैद
Share:

चंडीगढ़ : पंचकुला स्पेशल अदालत ने पत्रकार रामचंद्र छत्रपति मर्डर मामले में आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डेरा सच्चा सौदा अध्यक्ष गुरमीत राम रहीम सिंह और तीन अन्य को उम्रकैद की सजा सुनाई है. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के वकील एचपीएस वर्मा ने कहा है कि सीबीआई अदालत ने बुधवार को हरियाणा सरकार की एक अर्जी को स्वीकार कर लिया था. इसमें पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामले में सजा सुनाए जाने के दौरान आरोपी राम रहीम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश करने की इजाजत मांगी गई थी.

अंतराष्ट्रीय बाजार में डॉलर के मुकाबले मजबूत हुआ रुपया

सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश जगदीप सिंह ने हत्या मामले में सुनवाई करते हुए 11 जनवरी को गुरमीत और तीन अन्य - कुलदीप सिंह, निर्मल सिंह ओर कृष्ण लाल को दोषी करार दिया था. चारों को आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 120 बी (आपराधिक षड्यंत्र) के तहत दोषी करार दिया जा चुका है. निर्मल सिंह और कृष्ण लाल को आर्म्स एक्ट के अंतर्गत भी दोषी पाया जा चुका है. वहीं इससे पहले सीबीआई ने अदालत से राम रहीम को फांसी देने की मांग की थी.

कुछ दिनों की तेजी के बाद आज शेयर बाजारों में दर्ज की गई गिरावट

उल्लेखनीय है कि वर्तमान में राम रहीम अपनी दो महिला अनुयायियों से बलात्कार करने के जुर्म में रोहतक की सुनारिया जेल में 20 वर्ष कैद की सजा काट रहा है. हत्याकांड में राम रहीम को सजा सुनाए जाने से पहले हिंसा के मद्देनज़र सिरसा और रोहतक में धारा 144 लागू कर दी गई है. आपको बता दें कि, दुष्कर्म मामले में राम रहीम को सजा सुनाए जाने के बाद पंचकुला, सिरसा और रोहतक सहित हरियाणा के कई इलाकों में हिंसा भड़क गई थी.

खबरें और भी:-

28 हजार रु वेतन, 27 जनवरी से पहले करें आवेदन

साढ़े छह किलो चरस के साथ, अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्कर गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार

NIT मणिपुर : युवाओं के लिए फिर सरकारी नौकरी, वेतन 67 हजार रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -