मध्यप्रदेश : स्टिंग ऑपरेशन करने वाली रिपोर्टर की संदिग्ध हालत में मौत,
मध्यप्रदेश : स्टिंग ऑपरेशन करने वाली रिपोर्टर की संदिग्ध हालत में मौत,
Share:

इंदौर/फरीदाबाद (हरियाणा) : मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर की पत्रकार पूजा तिवारी की रविवार रात हरियाणा के फरीदाबाद के सेक्टर 146 में संदिग्ध हालत में सद्भावना अपार्टमेंट की पांचवीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई. इस घटना ने इंदौर सहित प्रदेश के मीडिया जगत को हिलाकर रख दिया. पूजा एक वेब पोर्टल में बतौर पत्रकार काम करती थी. जिस समय घटना हुई उस समय लड़की की एक पत्रकार दोस्त और फरीदाबाद पुलिस लाइन में तैनात एक इंस्पेक्टर भी मौजूद थे. घटना के बाद पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि पूजा ने आत्महत्या की या उनकी हत्या की गई है.

वही इस घटना के बाद पूजा के पिता रवि तिवारी ने सूरजकुंड पुलिस में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व चीफ डॉ. अनिल गोयल, उनकी पत्नी अर्चना गोयल और एक अन्य डॉक्टर के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की शिकायत दर्ज़ करवाई है.. जानकारी के मुताबिक पूजा और उनके पत्रकार दोस्त अनुज मिश्रा ने मार्च में भ्रूण हत्या मामले का एक स्टिंग ऑपरेशन किया था. इस दौरान डॉ. अर्चना ने उन पर 2 लाख रुपए उगाही करने का आरोप लगाया था.जिससे पूजा ने बेबुनियाद बताते हुए इंकार कर दिया था. जानकारी है की पूजा 20 दिन पहले ही सद्भावना अपार्टमेंट में रहने आई थी.

मूल रूप से 27 वर्षीय पूजा इंदौर के सुदामा नगर की रहने वाली है और वह एक इंग्लिश वेब पोर्टल में रिपोर्टर थी. फ्लैट में पूजा तिवारी के फैमिली फ्रेंड इंस्पेक्टर अमित भी रहा करते थे. वे रविवार रात 11 बजे पुलिस लाइन सेक्टर-30 से फ्लैट पर पहुंचे थे. बताया जा रहा है की पूजा मानसिक रूप से दवाब में थी जिससे उबार पाने के लिए पूजा ने इंदौर से अपनी पत्रकार दोस्त अमरीन को फरीदाबाद बुलाया था. अमरीन 22 अप्रैल को इंदौर से फरीदाबाद पहुंची थीं. तब से वह पूजा के साथ रह रही थीं.

खबर ऐसी भी है की सभी ने शराब पी रखी थी. इसी दौरान अमित और पूजा के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई. रात करीब डेढ़ बजे पूजा ने पांचवीं मंजिल से छलांग लगा दी. घटना के बाद पूछताछ में अमरीन ने पुलिस को बताया कि पूजा ने उनके सामने छलांग लगाकर जान दी है. वही दूसरी और हैरान करने वाली बात यह है कि पुलिस ने कई घंटे बाद भी अमित के बयान दर्ज़ नहीं किये. जबकि अमरीन ने अपने बयान में पुलिस को बताया कि 8 अप्रैल को थाना सेंट्रल पुलिस ने एक डॉक्टर की शिकायत पर पूजा व उसके साथी अनुज मिश्रा के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज किया था.

अमरीन कि शिकायत के मुताबिक पूजा मानसिक रूप से परेशान थी. वही फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी के मुताबिक पुलिस ने अमरीन खान के बयान के मुताबिक अभी कोई एफआईआर नहीं बनती. हमें पूजा के पिता के बयान का इंतजार है. पोस्टमार्टम की कार्रवाई भी मंगलवार को ही होगी. पुलिस को अभी तक पूजा का कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. अब पुलिस के सामने सवाल है कि पूजा ने आत्महत्या कि है या फिर उसकी हत्या कि गई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -