बिहार में महाजंगलराज की शुरुआत, फिर एक पत्रकार को बंधक बनाकर जान से मरने की धमकी

पटना। लगता है बिहार में महाजंगलराज की शुरुआत हो चुकी है. नितीश कुमार के राज्य में लोकतंत्र का चौथा स्तंभ खुद को असुरक्षित महसूस करने लगा है. बिहार के सिवान में पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या और फिर बिहार शरीफ में दैनिक जागरण के पत्रकार को जान से मारने की धमकी मिलने की घटना अभी शांत भी नहीं हुई थी कि अब अररिया में प्रभात खबर अखबार के पत्रकार हीरा ठाकुर को बंधक बनाकर जान से मारने की धमकी दी गई है.

जानकरी के मुताबिक हिरा ठाकुर को कुछ गुंडों ने अपनी पसंद की खबर छापने को लेकर पहले तो बंधक बनाया और फिर न छापने पर जान से मारने की धमकी भी दी. अररिया के लड्डन हाजी नाम के शख्स ने पत्रकार हीरा ठाकुर को अररिया सदर अस्पताल में जबरन बंधक बनाया. पत्रकार ने जब शोरगुल किया तो वार्ड के बाहर भीड़ जम गई और कमरे का ताला तोड़कर किसी तरह पत्रकार को बाहर निकला गया.

घटना की शिकायत पत्रकार ने नगर थाना में दर्ज़ कराई. पतरकार ने खुद को अपने घर से अगवा किये जाने, हाथ-पांव बांध कर एक कमरे में कैद कर जान से मारने की धमकी दिये जाने की शिकायत दर्ज कराई है. हीरा ठाकुर ने कहा है कि रविवार की सुबह आजादनगर निवासी एकबाल अहमद सबा उर्फ लड्डन हाजी मेरे घर आए और मुझे अस्पताल चलने को कहा. मेरे मना करने के बाद भी उन्होंने जबरन मुझे अपने दोपहिया वाहन पर बिठा लिया. इसके बाद सदर अस्पताल के एक कमरे में ले जाकर वहां मेरे हाथ पांव बांध कर कमरे में कैद कर दिया. पत्रकार के मुताबिक लड्डन हाजी ने उसे उनके पक्ष में खबर ना छापने पर जान से मारने की धमकी भी दी.

Most Popular

- Sponsored Advert -