जर्नलिस्ट का स्टिंग ऑपरेशन कर किया गिरफ्तार
जर्नलिस्ट का स्टिंग ऑपरेशन कर किया गिरफ्तार
Share:

लंदन: जर्नलिस्ट हसन सुरूर, भारतीय मूल के एक ब्रिटिश पत्रकार को एंटी-पीडोफीलिया समूह द्वारा एक वीडियो स्टिंग आपरेशन के बाद गिरफ्तार किया गया है. सुरूर, एक जाने-माने पत्रकार और टिप्पणीकार है जो हिंदू, द गार्जियन, इंडियन एक्सप्रेस और फर्स्टपोस्ट के लिए लिखते है. 

65 वर्षीय हसन सुरूर को 14 साल की बच्ची के साथ गलत नियति से मिलने के आरोप में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट आज गुरुवार 12 नवंबर को पेश करने वाली है. हसन सुरूर को सोमवार 9 नवंबर को डेप्टफ़ोर्ड ब्रिज डीएलआर स्टेशन पर ब्रिटिश ट्रांसपोर्ट पुलिस अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किया गया था, अधिकारियों ने कहा कि एंटी-पीडोफीलिया(बल योन शोषण विरोधी) समूह ने अज्ञात टीवी के स्टिंग आपरेशन के बाद गिरफ्तार किया गया है. 

कल के ऑनलाइन वीडियो में ये साफ दिख रहा है की 65 वर्षीय सुरूर ने एक 14 वर्षीय लड़की से मिलने के लिए चेल्सी नामक जगह से डेप्टफ़ोर्ड ब्रिज डीएलआर का रास्ता तय कर मिलने की बात को स्वीकारा है. सुरूर का कहना है की वो वह सिर्फ बात करने गए थे और उनका सेक्स करने का कोई इरादा नहीं था. विडिओ में यह भी सुना जा सकता है की सुरूर बच्ची से कह रहे है की वो उससे उम्र में काफी बड़े है. 

एंटी-पीडोफीलिया वो समूह, बाल योन शोषण विरोधी होते है जो इंटरनेट के माध्यम से पहले वेश्यावृत्ति के नाम पर ऐसे लोगो से दोस्ती करते है और फिर उनका स्टिंग ऑपरेशन कर सोशल मीडिया पर डाल देते है. ब्रिटिश पुलिस एंटी-पीडोफीलिया समूह का विरोध नहीं करती पर उनकी इस कार्य शैली पर सवाल जरूर खड़े करती रही है. पहले भी कई मामलो में स्टिंग में फंसने वाले आरोपी, आरोप सिद्ध न होने के कारण छुट चुके है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -