पत्रकार गौरी लंकेश के हत्यारे का मिला सुराग
पत्रकार गौरी लंकेश के हत्यारे का मिला सुराग
Share:

नई दिल्ली: 2016 में BJP नेताओ के खिलाफ रिपोर्ट प्रकाशित करने वाली और कन्नड़ टेबलॉयड 'लंकेश पत्रिका' की संपादक रह चुकी गौरी लंकेश की कल रात उनके घर बेंगलुरु में करीब 8:30 बजे गोली मरकर हत्या कर दी गई है, गौरी को किसने और क्यों मारा फिलहाल इसकी कोई पुष्टि नहीं हो पाई है. लेकिन पुलिस अपनी जाँच में जुटी हुई है.

हत्या की वजह और हत्यारे को ढूढ़ने में जुटी पुलिस ने इलाके के सभी सीसीटीवी केमरो की फुटेज माँगा ली है, जिसमे पांच सेकेंड के विजुअल में यह साफ़ दिखाई दे रहा है कि एक शख्स जिसने सिर पर हेलमेट और काले रंग की जैकेट पहनी हुई है, वह गौरी लंकेश की तरफ फायरिंग कर रहा है. जो गौरी से करीब 10 फिट की दूरी पर बाइक पर बैठे हुए इस वारदात को अंजाम दे रहा है. सीसीटीवी फुटेज में दो बाइक पर तीन लोग दिखाई दे रहे हैं. फोरेंसिक एक्सपर्ट की माने तो .32MM पिस्तौल से वारदात को अंजाम दिया गया है.

बता दे आपको गौरी पर 7 राउंड फायर किये गए है, जिसमे 4 गोली को गौरी को लगी और तीन उनके सर पर लगी है. जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई, ज्ञात हो आपको गौरी BJP के नेताओ के खिलाफ प्रकाशित की गई रिपोर्ट की वजह से 6 महीने जेल में भी बीता चुकी है, वही इस मुद्दे पर कर्नाटक के पुलिस प्रमुख आर के दत्ता ने बताया कि लंकेश ने उनके साथ कई मुलाकातों के दौरान अपने जीवन पर खतरे की बात कही थी.
 

घूस के आरोप में कल सब इंस्पेक्टर की कोर्ट में होगी पेशी

डांस टीचर के साथ हुई लूट की वारदात

पहले भी हुई हैं चौथे स्तम्भ को दबाने की कोशिश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -