अंतरराष्ट्रीय स्क्वाश टूर्नामेंट में जोशना का शानदार प्रदर्शन
अंतरराष्ट्रीय स्क्वाश टूर्नामेंट में जोशना का शानदार प्रदर्शन
Share:

दिल्ली: एल गोना अंतरराष्ट्रीय स्क्वाश टूर्नामेंट में भारत की चोटी की महिला स्क्वाश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा ने  विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी निकोल डेविड को 11-8, 11-8, 11-8 से हराया जो मलेशिया की इस दिग्गज के खिलाफ जोशना चिनप्पा की पहली जीत है.जोशना ने शुरूआती दौर में मिस्र की वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाली रोवान रेडा आर्बी को 8-11, 11-8, 14-12, 11-4 से पराजित किया.

जानकारी के अनुसार आठ बार की विश्व चैंपियन और टूर्नामेंट में आठवीं वरीयता प्राप्त निकोल ने धीमी शुरूआत की और दो सेट से पीछे रह गयी. वहीं भारतीय खिलाड़ी ने आक्रामक खेल दिखाया. विश्व में 14 वें नंबर की जोशना ने तीसरे सेट में 7-1 से बढ़त बना ली थी.  इसके बाद निकोल ने वापसी की लेकिन फिर भी वह 32 मिनट तक चले मैच में अपनी मलेशियाई प्रतिद्वंद्वी को हराने में सफल रही.

ज्ञात सूत्रों के अनुसार जोशना ने इस जीत के बाद बताया कि, ‘‘मैं नहीं जानती कि मैंने यह जीत कैसे दर्ज की. जोशना ने कहा मुझे पता था कि पहले दौर की कड़ी चुनौती के बाद प्री क्वार्टर फाइनल में मेरा सामना निकोल से हो सकता है. मैं सहज होकर खेलना चाहती थी और अपने खेल का पूरा आनंद उठाना चाहती थी’’ 

IPL 2018:इस तरह धोनी ने ब्रावो को दिया जीत का मंत्र

शमकिर मास्टर शतरंज

मिताली राज से ICC का चौंकाने वाला सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -