जॉर्डन के शाह भारत आए, पीएम ने किया स्वागत
जॉर्डन के शाह भारत आए, पीएम ने किया स्वागत
Share:

नई दिल्ली: भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर आए जॉर्डन के शाह अब्दुल्ला द्वितीय बिन अल हुसैन मंगलवार रात दिल्ली पहुंचे जहाँ उनकी भव्य अगवानी की गई और हवाईअड्डे पर उनके स्वागत के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद पहुंचे. पीएम मोदी ने यहां गले लगकर शाह अब्दुल्ला द्वितीय का स्वागत किया. मोदी के फलीस्तीन दौरे के करीब तीन सप्ताह बाद जॉर्डन के शाह अब्दुल्ला द्वितीय भारत की यात्रा पर आए हैं. 

पीएम मोदी ने सोशल मिडिया के जरिये भी जॉर्डन के शाह का अभिवादन किया है, उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा किंग अब्दुल्ला द्वितीय का दिल्ली में स्वागत है, इस महीने की शुरुआत में अम्मान में थोड़े समय के लिए रुकने के बाद उनसे दुबारा मिलना शानदार है. उनकी इस यात्रा से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध मजबूत होंगे. मैं बृहस्पतिवार को अपनी बातचीत के लिए उत्साहित हूं.

आपको बता दें कि, किंग अब्दुल्लाह द्वितीय बिन अल हुसैन, इस्लाम धर्म के संस्थापक माने जाने वाले पैगंबर मुहम्मद के 41वीं पीढ़ी के वंशज हैं और कट्टरवाद एवं आतंकवाद के बिलकुल खिलाफ हैं, जिसके लिए पुरे विश्व में उनकी सराहना की जाती है. वे यरूशलेम के पुराने शहर में स्थित अल-अक्सा मस्जिद के संरक्षक भी हैं, जो इस्लाम में तीसरा सबसे पवित्र स्थल है. 

आतंकी गुट इंडियन मुजाहिद्दीन के निशाने पर पीएम नरेंद्र मोदी

सरकार की पोल खोलते आतंकी हमलें

बीजेपी नेता का साफ मत, नहीं चाहते अध्यक्ष पद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -