मिजोरम के नए मुख्यमंत्री बने जोरामथंगा, बने र​हेंगे एनडीए में
मिजोरम के नए मुख्यमंत्री बने जोरामथंगा, बने र​हेंगे एनडीए में
Share:

आइजोल: देश में बीते दिनों हुए विधानसभा चुनावों के बाद अब पांच राज्यों में मुख्यमंत्री बनने की कवायद जारी हो गई है। जानकारी के अनुसार बता दें कि मिजोरम के नए मुख्यमंत्री बने मिजो नेशनल फ्रंट एमएनएफ के अध्यक्ष जोरामथंगा ने शनिवार को मिजोरम के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। वहीं बता दें कि वह 12 सदस्यीय मंत्रिमंडल की अगुआई करेंगे। इसके साथ ही राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल के. राजशेखन ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके बाद नए मुख्यमंत्री ने कहा है कि उनकी पार्टी एमएनएफ का भाजपा की अगुआई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन एनडीए से अलग होने का इरादा नहीं है। 

श​शि थरूर ने कहा- प्रधानमंत्री मोदी की तरह कमल नाथ को भी मिलना चाहिए संदेह का लाभ

वहीं बता दें कि पार्टी पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन में भी बनी रहेगी। इसके साथ ही बता दें कि पूर्वोत्तर के इस राज्य में जोरामथंगा तीसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं। इससे पहले 1998 और 2003 में एमएनएफ की सरकार की वह अगुआई कर चुके हैं और थावनलुइआ उपमुख्यमंत्री बने हैं। जोरामथंगा के अलावा शपथ लेने वाले 11 अन्य में पांच कैबिनेट स्तर के और छह राज्य स्तर के मंत्री शामिल हैं।

प्रेम प्रसंग के चलते मुस्लिम लड़की ने हिन्दू बन मंदिर में रचाई शादी और फिर...

गौरतलब है कि पांच कैबिनेट मंत्रियों में थवनलुइआ, आर. लालथनगलिआना, लालचमलिआना, लालजिरलिआना और लालरिनसांगा शामिल हैं। वहीं बता दें कि छह राज्यमंत्रियों में के. लालरिनलिआना, लालचहनदामा राल्टे, लालरुआतकिमा, डॉ. के. बेइचहुआ, टीजे लालनुनतलुआनगा और राबर्ट रोमाविआ राल्टे शामिल हैं। 40 सदस्यीय मणिपुर विधानसभा के लिए हुए चुनाव में 26 सीटें जीतकर एमएनएफ सत्ता में आई है।


खबरें और भी

यहां अब घर बैठे ही करा सकेंगे शादी का पंजीकरण

सचिन पायलट की प्रेम कहानी: मुस्लिम लड़की से मोहब्बत, लंदन में डेटिंग और फिर आड़े आ गया मजहब...

अरूण जेटली ने कहा प्रधानमंत्री के मुकाबले कोई नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -