जोंटी रोड्स ने किया टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए आवेदन
जोंटी रोड्स ने किया टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए आवेदन
Share:

मुंबईः क्रिकेट में अपने बेहतरीन फील्डिंग के लिए जाने जाने वाले पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के पद के लिए आवेदन किया है। जोंटी रोड्स ने टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में शामिल होने के लिए अपनी टोपी बीसीसीआइ के पाले में डाल दी है, जिसका ऐलान जल्द होना है। साउथ अफ्रीका की टीम के पूर्व दिग्गज फील्डर जोंटी रोड्स ने जिस तरह अपने क्रिकेट करियर में अपनी फील्डिंग से सभी को अपना मुरीद बनाया था। ठीक उसी तरह वे फील्डिंग कोच के तौर पर अपनी छवि को बनाए हुए हैं।

जोंटी रोड्स ने बतौर फील्डिंग कोच साउथ अफ्रीका और आइपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस को अपनी सेवाएं दी हैं। मौजूदा समय की बात करें तो टीम इंडिया के फील्डिंग को आर श्रीधर हैं, जिनका कार्यकाल 45 दिन बढ़ा दिया गया है। आर श्रीधर वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम के साथ रहेंगे। इस बीच बीसीसीआइ ने हेड कोच समेत बाकी सपोर्ट स्टाफ के आवेदन जारी कर दिए हैं, जिसके लिए जोंटी रोड्स ने भी अप्लाई किया है।

फील्डिंग कोच आर श्रीधर को सीधे एंट्री मिल सकती है, लेकिन कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी जोंटी रोड्स को मौका दे सकती है। अगर जोंटी रोड्स क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी के बिंदुओं पर खरे उतरते हैं तो उन्हें मौका मिलना संभव है। बीसीसीआइ ने टीम इंडिया के हेड कोच, बैटिंग कोच, फील्डिंग कोच, बोलिंग कोच, फीजियो, स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच और एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर के पद के लिए आवेदन मांगे हैं, जिसकी आखिरी तारीख 30 जुलाई है। मैनेजर को छोड़कर इन सभी का कार्यकाल दो साल का होगा।

मैच खिलवाने के नाम पर मोटी रकम मांगता था पूर्व क्रिकेटर, मिली सलाखें

विश्व कप में मिली हार पर बोले विराट

आईसीए को बीसीसीआई से मिली मान्यता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -