टैनिंग की समस्या को दूर करता है जोजोबा ऑयल
टैनिंग की समस्या को दूर करता है जोजोबा ऑयल
Share:

त्वचा को खूबसूरत और स्वस्थ बनाए रखने के लिए उसकी देखभाल करना बहुत जरूरी हो गया है. आज के समय में वातावरण में पॉल्यूशन और धूल मिट्टी इतना ज्यादा बढ़ गए हैं कि त्वचा को बहुत सारे नुकसानों का सामना करना पड़ता है. इन समस्याओं से बचने के लिए महिलाएं बहुत सारे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. पर कोई फायदा नहीं होता है. अगर आप इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने की जगह जोजोबा ऑयल का इस्तेमाल करती हैं तो आपकी त्वचा से जुड़ी सभी समस्याएं खत्म हो जाएँगी .  

1- अगर आपके चेहरे पर झाइयों की समस्या है तो रोजाना रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर जोजोबा ऑयल लगाकर मसाज करें. सुबह उठने पर अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें.  नियमित रूप से इस तेल का इस्तेमाल करने से झाइयों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- अगर आपकी त्वचा पर किसी कटे या छिलने का निशान है तो जोजोबा ऑयल का इस्तेमाल करें. जोजोबा आयल में में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा से किसी भी प्रकार के निशान को दूर करने में सहायक होते हैं. इसके अलावा जोजोबा ऑयल का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा इंफेक्शन से बची रहती है. 

3- गर्मियों के मौसम में ज्यादातर लड़कियों को टैनिंग की समस्या हो जाती है. टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए रोजाना जोजोबा ऑयल का इस्तेमाल करें.

 

जानिए क्या है त्वचा को धूप और पॉल्यूशन से बचाने का तरीका

धूप से त्वचा की सुरक्षा के लिए अपनाएं यह स्किन केयर टिप्स

बनाएं अपनी सांवली त्वचा को गोरा और खूबसूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -