स्ट्रेच मार्क्स की समस्या को दूर करता है जोजोबा आयल
स्ट्रेच मार्क्स की समस्या को दूर करता है जोजोबा आयल
Share:

क्या आपको पता है की जोजोबा आयल हमारी त्वचा और बालों के लिए बहुत लाभकारी होता है. इसके इस्तेमाल से आप स्किन और अपने बालो से जुडी कई समस्याओ को दूर कर सकते है. जोजोबा आयल में भरपूर मात्रा में कुछ ऐसे पौषक तत्व मौजूद होते है जो आपके बालों को मजबूत बनाने का काम करते है. और साथ ही आपकी स्किन को सुन्दर और चमकदार बनाते है.

1-कभी कभी ऐसा होता है की किसी काम को करते करते आपके नाखून टूट जाते है. पर अगर आप अपने नाखुनो को टूटने से बचाना चाहते है तो रोज रात को सोने से पहले अपने नाखुनो पर थोड़ा सा जोजोबा आयल लगाकर मसाज करें. इससे नाखून मजबूत होंगे.

2-अक्सर प्रैग्नेंसी के बाद या ज़्यादा वजन होने पर शरीर में स्ट्रेच मार्क्स की समस्या हो जाती है. पर अब आपको परेषान होने की कोई ज़रूरत नहीं है. अगर आप रोज रात को सोने से पहले अपने स्ट्रेच मार्क पर जोजोबा आयल लगाते है तो कुछ ही दिनों में आपके स्ट्रेच मार्क्स गायब हो जायेगे.

3-पिम्पल्स की समस्या को दूर करने में भी जोजोबा आयल बहुत सहायक होता है. पिम्पल्स की समयसा होने पर स्किन पर जोजोबा आयल लगाने से पिम्पल दूर हो जाता है.

4-अपने बालो को लम्बा घना और मजबूत बनाना चाहते है तो हफ्ते में दो बार जोजोबा तेल से बालों की मसाज करें. 

5-आप जोजोबा आयल के इस्तेमाल से लम्बे समय तक जवान बने रह सकते है. अगर आप रोज रात को सोते वक़्त अपनी स्किन पर जोजोबा आयल लगाते है तो इससे झुर्रियां से छुटकारा मिलेगा.

 

पेट के दर्द से छुटकारा दिलाती है लौंग

अल्सर की समस्या को दूर करते है मौसमी और निम्बू का रस

जैस्मिन के फूलो में छुपा है ब्यूटी का खज़ाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -