खूबसूरती में निखार लाता है जोजोबा ऑयल

खूबसूरती में निखार लाता है जोजोबा ऑयल

आजकल लड़कियां अपनी त्वचा की देखभाल करने के लिए बहुत सारी चीजों का इस्तेमाल करती हैं. आज के समय में वातावरण में फैला प्रदूषण, धूल मिट्टी इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि त्वचा खराब हो जाती है. ऐसे में कई बार महिलाएं महंगे-महंगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई खास परिणाम नहीं निकलता है. ऐसे में आप अपने घर पर रखी एक चीज का इस्तेमाल करके अपनी खूबसूरती में निखार ला सकती हैं. आज हम आपको जोजोबा ऑयल के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसके इस्तेमाल से आप त्वचा से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर झाइयों की समस्या है तो रोजाना रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर जोजोबा ऑयल लगाकर मसाज करें. सुबह उठने पर इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी झाइयों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- सनबर्न की समस्या को दूर करने के लिए जोजोबा ऑयल का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. यह सनबर्न की समस्या को दूर करके टैनिंग की समस्या से भी छुटकारा दिलाता है. सनबर्न और टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए जोजोबा ऑयल में थोड़ा सा दही मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी सनबर्न और टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- चेहरे में गोरा निखार लाने के लिए जोजोबा ऑयल में थोड़ा सा गुलाब जल और नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं. अब 1 घंटे के लिए ऐसे ही छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आप के चेहरे में गोरा निखार आएगा.

 

गणेश पूजा पर ट्राई करें यह ट्रेडिशनल ड्रेसेस

अपनी वेडिंग में ट्राई करें येलो कलर का ट्रेंडी लहंगा

लेटेस्ट लुक पाने के लिए ट्राई करें ये आउटफिट्स

?