राष्ट्रपति चुनाव में संयुक्त उम्मीदवार खड़ा करना चाहिए: डी राजा
राष्ट्रपति चुनाव में संयुक्त उम्मीदवार खड़ा करना चाहिए: डी राजा
Share:

पटना: मंगलवार को भाकपा महासचिव डी राजा ने कहा कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी नीत सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से मुकाबला करने के लिए देश के सभी धर्मनिरपेक्ष दलों को एक संयुक्त प्रत्याशी उतारने पर आम मंजूरी बनानी चाहिए। राजा ने पटना में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा, "मैं आगामी राष्ट्रपति चुनावों में एक संयुक्त विपक्षी प्रत्याशी को मैदान में उतारने की जरुरत पर बातचीत करने के लिए धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक दलों के नेताओं से मिल रहा हूं।"
 
उन्होंने कहा, "हमारी पार्टी सभी धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक दलों द्वारा खड़े किए गए एक आम प्रत्याशी का समर्थन करने की पक्षधर है।" उन्होंने कहा, "मैंने इस सिलसिले में सोमवार को यहां RJD नेता तेजस्वी यादव से भेंट की थी।" गौरतलब है कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का कार्यकाल इस वर्ष जुलाई में ख़त्म होने वाला है। राष्ट्रपति चुनाव के लिए निर्वाचक मंडल में प्रदेशों के निर्वाचित सांसद तथा विधायक सम्मिलित होते हैं। जहां एक सांसद के वोट का मूल्य 708 होता है, वहीं विधायकों का वोट मूल्य एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश में अलग होता है।

राजा ने कहा, "इस सिलसिले में हम ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस तथा अन्य धर्मनिरपेक्ष दलों के साथ भी विचार-विमर्श करेंगे। यदि एक आम प्रत्याशी खड़ा किया जाता है तो यह वास्तव में अच्छा होगा।" भाकपा नेता अतुल कुमार अंजन ने कहा, "यह वक़्त सभी धर्मनिरपेक्ष दलों को आगामी राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले राजग के खिलाफ एकजुट होने का है।" अंजन ने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में भाकपा बिहार में अपना आधार मजबूत करेगी। उन्होंने कहा, "पार्टी 18 सितंबर से प्रदेश के बांका जिले में 4 दिवसीय प्रदेश स्तरीय सम्मेलन का आयोजन करेगी।"

'भगवंत मान को आगाह कर रहा हूँ...', घर पहुंची पंजाब पुलिस तो भड़क पड़े कुमार विश्वास

'दंगे की राजनीति कर रही भाजपा...', दिल्ली हिंसा पर संजय राउत ने दिया बड़ा बयान

पूर्व भाजपा MLA बृजेश प्रजापति के घर पर चलेगा योगी का बुलडोज़र, कोर्ट ने दी 15 दिन की मोहलत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -