जॉनसन एंड जॉनसन COVID-19 वैक्सीन का जाने रिव्यू
जॉनसन एंड जॉनसन COVID-19 वैक्सीन का जाने रिव्यू
Share:

यूरोप के ड्रग रेगुलेटर का कहना है कि यह अमेरिका में चार लोगों में दुर्लभ रक्त के थक्के की समीक्षा कर रहा है जिन्हें जॉनसन एंड जॉनसन का कोविड-19 वैक्सीन मिला है। यूरोपीय मेडिसिंस एजेंसी (ईएमए) ने एक बयान में कहा कि उसकी सुरक्षा समिति ने थ्रोम्बोम्बोलिक घटनाओं की रिपोर्ट का मूल्यांकन करने के लिए एक समीक्षा शुरू की थी, जो रक्त के थक्कों के गठन के माध्यम से हुई और लोगों में एक पोत के अवरोध के परिणामस्वरूप हुई, जिसे जेसेन जैब प्राप्त हुआ। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार को बताया। जॉनसन एंड जॉनसन ने कहा कि यह कोविड-19 वैक्सीन दिए गए व्यक्तियों में रक्त के थक्कों की दुर्लभ रिपोर्टों से अवगत था और डेटा का आकलन करने और प्रासंगिक जानकारी प्रदान करने के लिए नियामकों के साथ काम कर रहा था। "वर्तमान में, इन दुर्लभ घटनाओं और जैनसेन कोविड-19 वैक्सीन के बीच कोई स्पष्ट कारण संबंध स्थापित नहीं किया गया है।

"लो ब्लड प्लेटलेट्स के साथ असामान्य रक्त के थक्कों" के चार गंभीर मामलों में से तीन संयुक्त राज्य अमेरिका में हुए, जो टीका के रोलआउट की शुरुआत कर चुके थे, जबकि चौथा नैदानिक परीक्षण के दौरान हुआ था। परिणामस्वरूप, एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई, यूरोपीय चिकित्सा एजेंसी (ईएमए) ने कहा। एकल-खुराक जैनसेन (जॉनसन एंड जॉनसन) टीका वर्तमान में केवल अमेरिका में एक आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण के तहत प्रशासित किया जाता है। मार्च में जैब को यूरोपीय संघ में अधिकृत किया गया था, लेकिन यूरोपीय संघ के किसी भी सदस्य राज्य में अभी तक रोलआउट शुरू नहीं हुआ है।

पाकिस्तान ने आपातकालीन उपयोग के लिए चीन के SINOVAC वैक्सीन को दी मंजूरी

जो बिडेन ने सुप्रीम कोर्ट के संभावित विस्तार का अध्ययन करने के लिए आयोग का किया गठन

पुरातत्व मिशन द्वारा मिली खोई हुई गोल्डन सिटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -