जॉनसन एंड जॉनसन ने कहा- "बूस्टर वैक्सीन एंटीबॉडी में नौ गुना वृद्धि..."

जॉनसन एंड जॉनसन ने कहा-
Share:

जॉनसन एंड जॉनसन ने बुधवार को कहा कि अध्ययनों से पता चलता है कि इसके टीके की बूस्टर खुराक ने अपने आप में वैक्सीन की तुलना में एंटीबॉडी में नौ गुना वृद्धि की पेशकश की। जॉनसन एंड जॉनसन द्वारा जारी किए गए अध्ययन, फाइजर और मॉडर्न टीके प्राप्त करने वालों के लिए तीसरी खुराक की पेशकश करने के लिए अगले महीने यू.एस. जॉनसन एंड जॉनसन की घोषणा में कहा गया है कि अध्ययनों से पता चला है कि इसके टीके की बूस्टर खुराक "स्पाइक-बाइंडिंग एंटीबॉडी में तेजी से और मजबूत वृद्धि, प्राथमिक एकल-खुराक टीकाकरण के 28 दिनों के बाद नौ गुना अधिक है।" कंपनी ने कहा कि वह वैक्सीन के प्रभाव को बढ़ाने और संभावित बूस्टर शॉट तैयार करने के लिए खाद्य एवं औषधि प्रशासन और रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों सहित संघीय अधिकारियों के साथ काम कर रही है।

घोषणा तब हुई जब सीडीसी के अध्ययन से पता चलता है कि डेल्टा के खिलाफ टीके कम प्रभावी हैं और ऐसे बूस्टर शॉट्स की अत्यधिक आवश्यकता है, हालांकि टीके अभी भी अस्पताल में भर्ती होने से रोकने में महत्वपूर्ण थे। मंगलवार को जारी एक सीडीसी अध्ययन से पता चलता है कि टीकों से सुरक्षा समय के साथ घट सकती है क्योंकि देश भर में बेतहाशा संक्रामक डेल्टा वैरिएंट बढ़ता है। एक बार जब डेल्टा अमेरिका में प्रमुख तनाव बन गया, तो संक्रमण के खिलाफ टीके की प्रभावशीलता 91% से घटकर 66% हो गई।

एक दूसरे सीडीसी अध्ययन में पाया गया कि लॉस एंजिल्स में मई और जुलाई के बीच एक चौथाई कोविड-19 संक्रमण सफल मामले थे, लेकिन उन लोगों के लिए अस्पताल में भर्ती होना काफी कम था, जिन्हें टीका लगाया गया था। गैर-टीकाकरण वाले लोगों के अस्पताल में भर्ती होने की संभावना टीके लगाने वाले लोगों की तुलना में 29 गुना अधिक थी, और संक्रमित होने की संभावना लगभग पांच गुना अधिक थी।

नहीं था कंडोम तो सलमान ने अपने प्राइवेट पार्ट पर लगा लिया Fevikwik, हुई मौत

कश्मीर भी बन रहा तालिबान, सिर न ढंकने पर 20 वर्षीय RJ को निशाना बना रहे इस्लामी कट्टरपंथी

यूपी में एक और नाम बदलने की तैयारी, मियाँगंज हो जाएगा 'मायागंज'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -