जॉनसन एंड जॉनसन कोरोना वैक्सीन को मेक्सिको से मिली आपातकालीन मंजूरी
जॉनसन एंड जॉनसन कोरोना वैक्सीन को मेक्सिको से मिली आपातकालीन मंजूरी
Share:

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि उत्तरी अमेरिका के सबसे लोकप्रिय शहर मेक्सिको ने अमेरिकी फार्मास्युटिकल प्रमुख जॉनसन एंड जॉनसन द्वारा विकसित एक कोरोना वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग को अधिकृत किया है। विदेश मंत्री मार्सेलो एब्रार्ड ने कहा, शुक्रवार से मेक्सिको के पास एक और कोरोना वैक्सीन विकल्प है। 

रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को, सैनिटरी रिस्क के खिलाफ सुरक्षा के लिए देश के संघीय आयोग ने कहा कि उसने विशेषज्ञों द्वारा सर्वसम्मति से अनुकूल राय के बाद आपातकालीन उपयोग के लिए जम्मू-कश्मीर जैब को अधिकृत किया। उप स्वास्थ्य मंत्री ह्यूगो लोपेज-गैटेल ने ट्वीट किया, अच्छी गुणवत्ता के सुरक्षित और प्रभावी टीकों के लिए अधिक अनुमोदन प्राप्त करना हमेशा अच्छी खबर है। एस्ट्राजेनेका, फाइजर, रूसी निर्मित स्पुतनिक वी, भारत के कोवैक्सिन और चीनी कंपनियों कैनसिनो और सिनोवैक द्वारा विकसित जैब्स द्वारा विकसित टीकों को पहले कोफेप्रिस द्वारा अधिकृत किया गया है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि गुरुवार को मेक्सिको को COVAX टीकाकरण इक्विटी कार्यक्रम के साथ-साथ फाइजर की 585 मिलियन खुराक के माध्यम से 2.2 मिलियन एस्ट्राजेनेका खुराक प्राप्त हुई। मेक्सिको लैटिन अमेरिका का पहला देश था जिसने पिछले दिसंबर में अपना टीकाकरण अभियान शुरू किया था। अब तक 28.5 मिलियन जैब्स को प्रशासित किया गया है, जिसमें लगभग 127 मिलियन की आबादी में से 20 मिलियन लोगों को टीके की कम से कम एक खुराक मिली है। 221,963 लोगों की मृत्यु के साथ, मेक्सिको में अमेरिका, ब्राजील और भारत के बाद दुनिया में चौथा सबसे बड़ा कोविड मृत्यु है।

कैलिफ़ोर्निया करेगा 116.5 मिलियन अमरीकी डालर के कोरोना वैक्सीन प्रोत्साहन की पेशकश

मोबाइल चलाने से रोका तो पत्नी ने पति पर डाला पेट्रोल, फिर लगा डाली आग

नेपाल सरकार ने चीन, कतर, तुर्की के लिए उड़ानों की जारी की अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -