अदालत ने भी माना जॉनसन एंड जॉनसन से कैंसर
अदालत ने भी माना जॉनसन एंड जॉनसन से कैंसर
Share:

नई दिल्ली : दुनिया भर में लोगों को अपने बच्चों की सेहत के लिए जो ब्रांड दिमाग में आता है वो है जॉनसन एंड जॉनसन हर कोई इस ब्रांड पर आँख मूंद कर भरोसा करता है. लेकिन हालिया हुई कुछ घटनाओं से इस ब्रांड की साख़ पर बट्टा लगा है. इस कंपनी के बेबी पाउडर की वजह से कैंसर होने की बात सामने आई है. अमेरिका में सेंट लुई की अदालत ने पाया है कि जॉनसन कंपनी के बेबी पाउडर की वजह से गर्भाशय का कैंसर हो सकता है.

 

इतना ही नहीं साथ ही अदालत ने कंपनी पर 4.69 अरब डॉलर या करीब 32,000 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया है. मामले मे कंपनी ने कहा है कि उसका पाउडर सुरक्षित है और पहले भी इस प्रकार के निर्णयों को उच्च अदालतों ने तकनीकी व कानूनी आधारों पर बदला है.

 

बता दें कि इस मामले में 22 पीड़ित महिलाओं का इस कंपनी पर आरोप था कि जॉनसन बेबी पाउडर में मौजूद एसबेस्टस की वजह से उन्हें गर्भाशय का कैंसर हुआ है. इन महिलाओं ने दायर अपनी अपील में कहा कि कंपनी लोगों को यह चेतावनी देने में विफल रही कि उसके बेबी पाउडर में खतरनाक स्तर पर एस्बेस्टस मौजूद है. दूसरी ओर जॉनसन एंड जॉनसन ने कहा है कि उसके पाउडर में एस्बेस्टस या कैंसर पैदा करने वाले तत्व नहीं हैं और वो फैसले के ख़िलाफ़ जाकर अपील करेंगे.

FIFA 18: इंटरनेट पर आखिर क्यों हुई फ्रांस और क्रोएशिया के प्रेसिडेंट्स की तस्वीरें वायरल

भारत के खिलाफ अपनी धरती का इस्तेमाल नहीं होने देगा बांग्लादेश

आज दुनिया की नज़र ट्रंप- पुतिन की मुलाकात पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -