जॉनी वॉकर जो बस में टिकट काटते काटते बन गए कॉमेडी के बादशाह
जॉनी वॉकर जो बस में टिकट काटते काटते बन गए कॉमेडी के बादशाह
Share:

आज मशहूर हास्य अभिनेता जॉनी वॉकर की पुण्यतिथि है. आज के दिन मतलब 29 जुलाई 2003 को उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. वो बॉलीवुड कॉमेडी किंग के नाम से जाने जाते थे. कहना गलत नहीं होगा कि वे एक अच्छे अभिनेता भी थे. बहुत कम लोग जानतें होंगे लेकिन जॉनी वॉकर का असली नाम बदरुद्दीन जमालुद्दीन काजी था.

इनका जन्म 11 जनवरी 1920 को मधय प्रदेश के इंदौर जिले मैं हुआ . वे धर्म से मुस्लिम थे. उनके पिताजी मिल वर्कर थे . बाद मैं उनके पिता निरर्थक बन गये. परिवार को चलाने मैं उन्होंने ज़रा सा भी सहयोग नहीं किया. फिर काजी और उनके परिवार ने अपना रुख मुंबई की और कर लिया. काजी अपने परिवार को चलाने का एक मात्र सहारा थे. उन्होंने विभिन्न नौकरियां की अंततः ब्रह्मणमुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट के साथ बस कंडक्टर बन गए. जो कमाई का एकमात्र ज़रिया बन गया.

काजी फिल्मो मैं काम करने का सपना देख रहे थे और कोशिश करते थे फिल्मो और अपने यात्रिओ का मनोरंजन करने की इस इच्छा मैं कि फिल्मी दुनिया की किसी शख्शियत की उन पर नज़र पड़े और उनका सपना पूरा हो. जॉनी वाकर का यहाँ सपना भी पूरा हुआ जब गुरु दत्त ने उनके अभिनय से खुश होकर फिल्म "बाज़ी" मैं काम करने का मौका दिया. जॉनी वाकर ने गुरुदत्त की कई फिल्मों मे काम किया जिनमें 'आर-पार', 'प्यासा', 'चौदहवी का चांद', 'कागज के फूल', 'मिस्टर एंड मिसेज 55' जैसी सुपर हिट फिल्में रही. मशहूर गीत 'सीआईडी' फिल्म का गीत 'ऐ दिल है मुश्किल जीना यहां, जरा हटके जरा बचके ये है बॉम्बे मेरी जां', जॉनी वॉकर पर फिल्माया गया था.

आज भी करोड़ो लोगो की पसंद है. बदरुद्दीन जमालुद्दीन काजी को जॉनी वॉकर नाम गुरु दत्त ने ही दिया था . जॉनी वॉकर शरू से ही फिल्मो मैं काम करना चाहते थे उन मैं लोगो का मनोरंजन करने की गज़ब की प्रतिभा थी इसी प्रतिभा के दम पर उन्होंने करोड़ो दिल जीते.जॉनी वॉकर आज भी सभी के दिलों में अमर है.

बर्थडे स्पेशल : दुनिया के सबसे अमीर रेस्लर में शुमार है Triple H, WWE के मालिक की बेटी है वाइफ

Birthday Special : तस्वीरों में देखिये, जेनिफर का Hot अंदाज़

Birthday Special : 'म्यूजिकल हिट मशीन' के नाम से जाने जाते हैं हिमेश रेशमियां

नसीरुद्दीन शाह अपनी जन्मस्थली पहुंचे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -