तिरंगे के अपमान पर जॉनी लीवर को जाना पड़ा था जेल, फीस ना भरने पर स्कूल ने किया था ऐसा हश्र
तिरंगे के अपमान पर जॉनी लीवर को जाना पड़ा था जेल, फीस ना भरने पर स्कूल ने किया था ऐसा हश्र
Share:

हिंदी सिनेमा के दमदार हास्य अभिनताओं में से एक जॉनी लीवर आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं. बॉलीवुड में जॉनी द्वारा एक से बढ़कर एक हिंदी फ़िल्में दी है. उनका जन्म आज ही के दिन साल 1967 में कनिगिरी में हुआ था. आइए जानते है आज इस ख़ास मौके पर जॉनी की जिंदगी से जुड़ी कुछ ख़ास बातें...

जॉनी का बचपन बेहद गरीबी में बीता है और उनके हालात इतने खराब थे कि फीस ना भर पाने के कारण उन्‍हें स्‍कूल से भी निकाल दिया था. जबकि इसके बाद उन्होंने कई स्तर पर संघर्ष किया. बता दें कि उनका असली नाम जॉन प्रकाश राव जानूमला था. हिंदुस्तान लीवर में काम करने के कारण उनका नाम जॉनी लीवर पड़ गया था. फिल्मों में भी वे इसे नाम से मशहूर हुए.

जॉनी पर आज से 20 साल पहले 1999 में एक निजी समारोह में तिरंगे झंडे का अपमान करने का आरोप लगा था और उन्हें इस मामले में सात दिन की सजा सुनाई गई थी. इसके बाद जॉनी द्वारा माफी मांगी और उनकी सजा घटाकर एक दिन कर दी गई थी. जॉनी कहते है कि वे बेहद धार्मिक प्रवृति के इंसान है. वे भगवान से काफी करीब से जुड़े हुए हैं. जॉनी का बॉलीवुड डेब्यू भी बड़ा रोचक है. एक दिन दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त द्वारा जॉनी लीवर को स्टेज शोज करते हुए देखा गया था, तो उन्हें उनकी कॉमेडी इतनी पसंद आई कि सुनील दत्त ने फौरन जॉनी को फिल्मों में कॉमेडी करने के लिए कह दिया और इसी के साथ जॉनी द्वारा फिल्म 'दर्द' से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया गया.

 

पैसों को सबसे ज्यादा अहमियत देता है यह एक्टर, कहा- 'कभी जेब में 200 रुपये भी नहीं...'

पुण्यतिथि : जब हाथी ने तोड़ दिया था शम्मी कपूर का पैर

सुनिधि ने 14 साल बड़े लड़के की ​थी शादी, सालभर भी नही चल पाया रिश्ता

जन्मदिन के खास मौके पर सामने आया श्रीदेवी की बायोग्राफी का कवर पेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -