जॉन मैकगिनेंस ने ब्रिटिश साम्राज्य के आदेश का नाम दिया
जॉन मैकगिनेंस ने ब्रिटिश साम्राज्य के आदेश का नाम दिया
Share:

आइल ऑफ मैन टीटी किंवदंती जॉन मैकगिनेंस को नए वर्ष की सम्मान सूची के हिस्से के रूप में इंग्लैंड की रानी द्वारा MBE (ऑर्डर ऑफ द ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर) से सम्मानित किया गया है। इस सूची में यूनाइटेड किंगडम के लोग सम्मिलित हैं जिन्होंने विज्ञान, स्वास्थ्य, शिक्षा, कला और खेल जैसे विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियां प्राप्त की हैं। अड़तालीस वर्षीय मैकगिनेंस को उनकी “मोटरसाइकिल रेसिंग के लिए सेवाओं” की सूची के मुताबिक मान्यता दी गई है। उन्होंने 1996 के बाद से IOMTT में प्रतिस्पर्धा की है, और ऑल-टाइम रिकॉर्ड धारक जॉय डनलप से सिर्फ तीन बार कुल 23 बार जीते हैं।

मैकगिनेंस ने ट्विटर पर कहा, “ठीक है, मैं एक बार के लिए अवाक हूँ! आप सभी लोगों से अविश्वसनीय प्रतिक्रिया, अद्भुत! सभी संदेशों को पढ़ने का मतलब है कि यह बहुत अधिक है, काश मैं आप सभी को जवाब दे पाता। सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद जो इसे हुआ। 30 वर्ष की दौड़ , अब केक पर एक MBE पर टुकड़े करना।" जॉन मैक्गुनेस ने आइल ऑफ मैन टीटी में 23 जीत हासिल की हैं, जो ऑल टाइम रिकॉर्ड धारक जोए डनलप से सिर्फ तीन कम हैं

मैकगिनेंस ने लाइटवेट कैटेगरी में 1999 में अपनी पहली टीटी जीत प्राप्त की, किन्तु सीनियर टीटी दौड़ समेत सभी श्रेणियों में सफलता मिली। कोरोना महामारी की वजह से इस साल के संस्करण को रद्द करने से पहले वह 2020 में कावासाकी के साथ प्रतिस्पर्धा करने के कारण था। आइल ऑफ मैन टीटी में उनका अंतिम पोडियम फिनिश एसईएस टीटी ज़ीरो 2019 में रनर-अप फिनिश था, और आईओएमटीटी पर उनकी अंतिम जीत 2015 में एसईएस टीटी ज़ीरो रेस में आई।

हॉकी इंडिया ने ओलंपिक पदक विजेता माइकल किंडो को दी श्रद्धांजलि

AIFF का नाम इंडियन एरो के लिए पोषण और हाइड्रेशन पार्टनर के रूप में है TrionTotte

इंडियन सुपर लीग: केरल के खिलाफ मैच में आगे बढ़ने के लिए तत्पर है मुंबई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -