अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जॉन मैकेन का निधन

Aug 26 2018 10:13 AM
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जॉन मैकेन का निधन

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉन मैकेन ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. जॉन पिछले काफी समय से बीमारी से पीड़ित थे जिसके बाद उन्होंने शनिवार को 81 साल की उम्र में दम तोड़ दिया. जॉन शक्तिशाली सीनेट सशस्त्र सेवा समिति के अध्यक्ष और एरिजोना के शीर्ष रिपब्लिकन सांसद थे. जॉन के निधन की पुष्टि उनकी बेटी मेघान मैकेन ने की है.

मेघान ने अपने ट्विटर अकाउंट से भावुक कर देने वाला पोस्ट किया है जिसमे उन्होंने लिखा है कि- 'मेरे पिता के अंतिम समय में मैं उनके साथ ही रही थी. वह मेरी जिंदगी की शुरुआत से मेरे साथ थे. उन्होंने ही मुझे सिखाया, मेरी कमियां सुधारी, मुझे आगे बढ़ाया और काफी ज्यादा सपोर्ट किया. उन्होंने मुझे खूब प्यार दिया और मैं भी उनसे उतनी ही ज्यादा मोहब्बत करती हूं. मेरे पिता ने ही मुझे जीवन जीना सिखाया है.उनका प्यार और दुलार जीवन के अंतिम समय में भी मेरे लिए कम नहीं हुआ. मैं अपने पिता को हर बात के लिए शुक्रिया कहती हूं और अब वह इस दुनिया में नहीं रहे हैं. मुझे उनके बताए हुए पदचिन्हों पर ही चलना होगा और इसलिए मुझे आप सभी की दुआओं की जरुआत है.

मेघान ने अपने पोस्ट के जरिए ये भी बताया कि पिछले साल ही उनके ब्रेक कैंसर के बारे में पता चला था. उनकी बायीं आंख में भी खून के थक्के जमा हो गए थे जिसके बाद उनके इलाज के दौरान ही मैकेन को ब्रेन कैंसर की जानकारी मिली थी. जॉन मैकेन के निधन पर अमेरिका के प्रधानमंत्री डोनाल्ड ट्रंप ने दुःख जताया है.

खबरें और भी...

यौन शोषण मामलों में घिरा वेटिकन चर्च, पोप फ्रांसिस पहुंचे आयरलैंड

इमरान खान और अमेरिका सरकार के बीच तनातनी

अमेरिका में तस्करो ने खोद डाली 600 फीट लंबी सुरंग, जानिए किस तरकीब से करते थे तस्करी

?