महान गायक से लेकर रिकॉर्ड निर्माता तक, बिलबोर्ड में दर्ज है इस अभिनेता का नाम
महान गायक से लेकर रिकॉर्ड निर्माता तक, बिलबोर्ड में दर्ज है इस अभिनेता का नाम
Share:

हॉलीवुड और अमेरिकी गायक-गीतकार, रिकॉर्ड निर्माता, अभिनेता, कार्यकर्ता और मानवतावादी जॉन डेनवर का जन्म 31 दिसंबर, 1943 को हुआ था. आज इस महान कलाकार की जंयती है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डेनवर ने लगभग 300 गाने रिकॉर्ड किए. जंहा उनके लगभग 200 गानों ने दुनिया भर में 33 मिलियन से अधिक की कमाई की और सिगिंग इतिहास में ये रिकॉर्ड है. वहीं उनकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि बिलबोर्ड के शीर्ष 125 कलाकार में जॉन 42 स्थान पर रह चुकें.

डेनवर, 1970 और 1980 के दशक के दौरान कई फिल्मों और टेलीविजन सीरीज में भी नज़र आ चुके है. वहीं यह भी कहा जाता है कि उनकी सबसे यादगार भूमिका 1977 में आई फिल्म ओह, गॉड! मानी जाती है. जंहा इस फिल्म में उन्होंने जॉर्ज बर्न्स के साथ हिट कॉमेडी में अभिनय किया था. जॉन 1990 के दशक में भी सिंगिग की दुनिया में एक्टिव रहे. जंहा उनके गानों में पर्यावरण का मुद्दा खास तौर पर उठाया जाता रहा है. डेनवर ने अपने रिकॉर्डिंग करियर की शुरुआत एक समूह के साथ की थी. उन्होंने मिशेल ट्रियो (समूह) के साथ तीन एल्बमों को रिकॉर्ड किया. एकल करियर शुरू करने से पहले डेनवर इन्ही के साथ गानें रिकॉर्ड करते थे. डेनवर के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने दो शादियां की थी. पहली शादी एनी मार्टिल से 1967 में की और दूसरी शादी Cassandra Delaney से 1988 में की.

कैसे हुई थी मौत: आपकी जानकारी के लिट्ये हम आपको बता दें कि जॉन डेनवर का निधन 12 अक्टूबर, 1997 को प्लेन क्रैश में हुआ था. मौत के वक्त वह प्लेन में अकेले थे. डेंटल रिकॉर्ड का उपयोग करके पहचान संभव नहीं थी, इसलिए केवल उनकी उंगलियों के निशान से इस बात की पुष्टि हो पाई कि प्लेन में डेनवर ही पायलट थे. दुर्घटना के समय डेनवर को उड़ान भरने की अनुमति नहीं थी. क्योंकि डेनवर के खिलाफ कई ड्रिंक एंड ड्राइविंग केस दर्ज थे.

काइली जेनर को 'हमेशा प्यार' करेंगे हॉलीवुड के महान रैपर

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने फिल्मी शौक को चाहने वालों के साथ किया शेयर

अमेरिकी गायक-गीतकार लौव के बरताव को लेकर भारतीय गायिका ने किया बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -