जॉन डीरे का अद्भुत कारनामा, लॉन्च किया छोटा ट्रैक्टर

जॉन डीरे का अद्भुत कारनामा, लॉन्च किया छोटा ट्रैक्टर

कृषि उपकरण बनाने वाली प्रमुख कंपनी में से एक जॉन डीरे ने भारतीय बाजार में 20 वर्ष पूरे होने के साथ ही चालू वर्ष में एक लाख ट्रैक्टर बनाने का आंकड़ा पार करने के मौके पर एक नया और अद्भुत कारनामा किया है. आपको बता दें कि फलों की खेती के लिये उपयोगी फोर व्हील ड्राइव 28 अश्वशक्ति वाला छोटा ट्रैक्टर 3028 ईएन कंपनी द्वारा लाँच किया गया है. 

ट्रैक्टर 3028 ईएन की लॉन्चिंग को लेकर जॉन डीरे इंडिया के प्रबंध निदेशक सतीश नाडिगर ने कहा कि अंगूर एवं सेब की खेती करने वाले किसानों के लिए यह ट्रैक्टर बहुत ही उपयोगी साबित होगा. क्योंकि कंपनी इसके साथ पानी छिड़कने का पूरा सॉल्यूशन प्रदान करने की तैयारी में भी है. 

ट्रैक्टर को लेकर उन्होंने आगे कहा कि यह एक मीटर से भी कम चौड़ा है जो दो लाइनों के बीच आसानी से काम कार पाएगा. साथ ही जानकारी यह भी मिली है कि कंपनी के अभी दो ट्रैक्टर विनिर्माण संयंत्र भारत में है जिसमें एक पुणे में और दूसरा मध्य प्रदेश के देवास में है. ख़ास बात यह है कि दोनों संयंत्रों की कुल क्षमता वार्षिक 1.32 लाख ट्रैक्टर है. साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए कहा है कि इस वर्ष एक लाख ट्रैक्टर का उत्पादन किया जा चुका है. 

जावा : हिंदुस्तान के इस शहर में खुला पहला शोरूम, बुकिंग हुई तेज

2 घंटे चार्ज और 180 किलोमीटर का सफर, महज 5 हजार रु में आपकी हो जाएगी यह स्कूटर

दोबारा नही मिलेगा ऐसा मौका, इस बाइक पर बेहतरीन डिस्काउंट और 5 साल की वारंटी