OMG! जॉन सीना बचपन में किया करते थे यह काम, अब है WWE के बादशाह
OMG! जॉन सीना बचपन में किया करते थे यह काम, अब है WWE के बादशाह
Share:

नई दिल्ली- जॉन सीना को तो सब जानते ही हैं जिन्हे face of wwe के नाम से भी जाना जाता है आज हम बात करेंगे जॉन सीना की जिंदगी के सफर की, तो चलिए शुरू करते है जॉन सीना का जन्म 23 अप्रैल 1977 में अमेरिका के न्यूबरी शहर ने हुआ था. उन्हें खेलो से बहुत प्यार था खास कर फुटबॉल में पर जब जॉन 15 साल के हुए तो उनका मन बॉडी बिल्डिंग में चला गया और ज्यादातर वक्त जिम में बीतने लगा. स्कूल के बाद जॉन ने स्प्रिंगफ़ील्ड कॉलेज से एक्सर्साइज़ फिजियोलॉजी में डिग्री हासिल की और 1998 में वो ग्रेजुएट भी हो गए.

बॉडी बिल्डिंग में अपना करियर बनाने के लिए सीना कैलिफ़ोर्निया जाना चाहते थे पर उनके पिता इसकी इजाजत नही दे रहे थे तो वो जेब में 500 डॉलर लेके अकेले ही कैलिफ़ोर्निया के लिए निकल गए पर कैलिफ़ोर्निया पहुंच कर जल्दी ही उनके 500 डॉलर ख़तम हो गए और वो जिम में टॉयलेट साफ करने और टॉवल फोल्ड करने जैसे काम करने लगे. एक दिन जिम में काम करते हुए उन्हें एक आदमी ने उनकी बॉडी को देखते हुए उनसे कहा की तुम अल्टीमेट प्रो रेसलिंग से ट्रेनिंग क्यों नही लेते जॉन को भी ये बात बहुत पसंद आई और उन्होंने अल्टीमेट प्रो रेसलिंग द्वारा चलाये जा रहे अल्टीमेट यूनिवर्सिटी से प्रोफेशनल रेसलर बनने की ट्रेनिंग पूरी की और साल 2000 में अल्टीमेट प्रो रेसलिंग का ख़िताब अपने नाम किया .

2001 में उन्होंने ऑहियो वेल्ली रेसलिंग के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया और 2002 में वो ऑहियो वेल्ली के भी चैंपियन बन गए. फिर उसी साल 27 जून को जॉन ने WWe में कदम रखा और बड़े-बड़े रेसलर के साथ लड़ाई की और उन्हें हराया भी , इसके बाद जॉन ने कभी पीछे मुड़ कर नही देखा. और आज वे wwe के बादशाह है.

सुरेश रैना की चलती कार का टायर फटा

युवराज को टीम में जगह ना मिलने का ये कारण बताया मुख्य कोच रवि शास्त्री ने

हॉकी : भारतीय महिला टीम ने बेल्जियम की पुरुष टीम को जीतने से रोका

टी-20 : आज होगा महा मुकाबला वर्ल्ड इलेवन और पाकिस्तान के बीच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -