दुबई में भारत के शख्स ने रखी शाकाहारी इफ्तार पार्टी, बन गया ये World Record
दुबई में भारत के शख्स ने रखी शाकाहारी इफ्तार पार्टी, बन गया ये World Record
Share:

रमज़ान का महीना चल रहा है और ऐसे में सभी इफ्तार पार्टी के लिए कुछ खास करते हैं यानि कुछ खास डिश बनाते हैं. ऐसे में अधिकतर लोग मांसाहारी खाना पसंद करते हैं. लेकिन दुबई में एक भारतीय प्रवासी की एक समाजसेवी संस्था ने इफ्तार वितरण में नया गिनीज विश्व रिकॉर्ड बनाया है. हाल ही में ये जानकारी सामने आई है. इसी खास इफ्तार पार्टी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं हम जिसने ये कमाल का रिकॉर्ड बनाया है. 

दरअसल, पीसीटी ह्यूमनिटी के संस्थापक जोगिंदर सिंह सलारिया ने रविवार को एक बयान में कहा कि दुबई औद्योगिक पार्क स्थित उनकी कंपनी पहल इंटरनेशनल के परिसर में प्रतिदिन शाकाहारी इफ्तार आयोजित करने का प्रयास जारी है. शाकाहारी से ही उन्होंने इस बात का रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने कहा "लोगों के जीवन में बदलाव लाने और उनके चेहरों पर मुस्कान लाने के लंबे सफर के दौरान हम सभी के लिए यह एक अविश्वसनीय क्षण है."

इसके अलावा वो बोले, "रिकॉर्ड बनाने के अलावा हमारा मुख्य उद्देश्य लोगों को स्वस्थ रखने के लिए उन्हें शुद्ध शाकाहारी भोजन खिलाने के साथ-साथ जीवों की रक्षा करना भी है." वहीं रिकॉर्ड के तहत एक किलोमीटर लंबी कतार में बैठे लोगों को इफ्तार भोज कराया गया. इफ्तार भोज में सात प्रकार के पकवान थे. इस आयोजन का निर्णय डगलस पलाऊ ने किया.

 

इस महिला को पूरे देश का सलाम, 330 KM सफर और ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ डाला वोट

इस देश में बना डोनाल्ड ट्रम्प का बोलने वाला रोबोट, करेगा यह काम

बर्गर में मिला था कुछ ऐसा, शख्स ने खाया तो मुंह हो गया लहूलुहान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -