यह खिलाड़ी बना इंग्लैंड का सबसे अमीर क्रिकेटर
यह खिलाड़ी बना इंग्लैंड का सबसे अमीर क्रिकेटर
Share:

लंदनः इंग्लैंड के एक तेज गेंदबाज ने जो मुकाम केवल चार महीनों में हासिल कर ली, खिलाडियों को वह पाने में वर्षों लग जाते हैं। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने काफी कम समय में अपनी खास पहचान बना ली है। आर्चर ने इस साल मई में आयरलैंड के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था. इसके बाद इसी महीने उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका दिया गया. आर्चर अपनी खतरनाक और तेज बाउंसर से बल्लेबाजों के दिल में खौफ बना चुके हैं. वर्ल्ड कप में वह इंग्लैंड की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे।

इसके बाद उन्हें एशेज में मौका दिया गया और उन्होंने यहां भी किसी को निराश नहीं किया. आर्चर ने अपनी शानदार गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। आर्चर को अब उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिलना वाला है। इंग्लैंड के एक अखबार के अनुसार, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड जल्द ही आर्चर को सेंट्रल क्रिकेट कॉन्ट्रैक्ट देने वाली है जिसके बाद वह देश के सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले क्रिकेटर्स में शामिल हो जाएंगे. इसीबी आर्चर को लगभग एक मीलियन पाउंड (लगभग साढ़े आठ करोड़) का कॉन्ट्रैक्ट देने वाली है।

खबरों के मुताबिक आर्चर को यह कॉन्ट्रैक्ट अक्टूबर में दिया जाएगा। आर्चर को पहले ही आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने के लिए सात करोड़ रुपए मिलते हैं. आर्चर के अलावा इंग्लैंड के सबसे अमीर क्रिकेटर्स में बेन स्टोक्स भी शामिल हैं जो आईपीएल में भी आर्चर के साथ राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हैं. आर्चर फिलहाल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में खेले जा रहे एशेज के चौथे टेस्ट में टीम का हिस्सा हैं।

कोच नियुक्त होने के बाद मिस्बाह ने पाक टीम पर कही यह बात

वेस्टइंडीज दौरा खत्म होने के बावजूद भी यह खिलाड़ी नहीं लौटेगा भारत

मोहम्मद शमी के खिलाफ इस संस्था ने बीसीसीआई से कारवाई की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -