जोफ्रा आर्चर के खिलाफ टिप्पणी करने वाले इस शख्स पर लगा 2 साल का बैन
जोफ्रा आर्चर के खिलाफ टिप्पणी करने वाले इस शख्स पर लगा 2 साल का बैन
Share:

इंग्लैंड के जाने माने तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर एक टेस्ट के दौरान नस्लवादी टिप्पणी करने वाले व्यक्ति पर न्यूजीलैंड में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मैचों पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है. आर्चर पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच नवंबर में खेले गए टेस्ट के आखिरी दिन नस्लवादी टिप्पणी की गई थी. पुलिस ने ऑकलैंड के रहने वाले उस 28 वर्षीय व्यक्ति को पकड़ लिया जिसने यह टिप्पणी की थी. उसे मौखिक चेतावनी भी दी गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता एंथोनी क्रमी ने कहा कि वह व्यक्ति 2022 तक न्यूजीलैंड में कोई अंतरराष्ट्रीय या घरेलू मैच नहीं देख सकेगा. इसका उल्लंघन करने पर उसे पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है. वहीं जब क्रमी से इस बारें में पुछा गया तो उन्होंने कहा कि हम जोफ्रा और इंग्लैंड टीम प्रबंधन से उस अप्रिय घटना के लिए फिर माफी मांगते हैं. इस तरह का बर्ताव पूरी तरह से अस्वीकार्य है.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि 24 वर्षीय पेसर आर्चर ने कहा था कि वह दर्शक उनकी त्वचा के रंग के बारे में बार-बार टिप्पणी कर रहा था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल अगस्त में टेस्ट डेब्यू करने वाले आर्चर ने अब तक सात टेस्ट मैच खेले हैं और कुल 30 विकेट लिए हैं.

दो साल बाद मैच में सानिया की वापसी, जीता होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट

टी20 वर्ल्ड कप टीम की कप्तान बनीं हरमनप्रीत, पिता नवदीप सिंह ने देश को दिया ये सन्देश

पाक के दिग्गज खिलाड़ी ज़हीर अब्बास बोले, कोहली बेशक महान खिलाड़ी, लेकिन रोहित...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -