व्हाइट हाउस इकोनॉमिक काउंसिल का नेतृत्व करने के लिए जो बिडेन ने किया ये काम
व्हाइट हाउस इकोनॉमिक काउंसिल का नेतृत्व करने के लिए जो बिडेन ने किया ये काम
Share:

यूरो क्षेत्र की मुद्रास्फीति की दर फरवरी में स्थिर और सकारात्मक बनी हुई है, उपभोक्ता मूल्य (HICP) के सामंजस्य वाले सूचकांक में 0.9 प्रतिशत की दर से, यूरोपीय संघ (यूरोस्टेट) के सांख्यिकीय कार्यालय ने कहा  कि यह दूसरा सीधा महीना था, जिसने उपभोक्ता मूल्य के सकारात्मक सामंजस्य वाले सूचकांक को देखा था। 

एचआईसीपी का ऊर्जा घटक शून्य से 1.7 प्रतिशत पर नकारात्मक है, लेकिन जनवरी में शून्य से 4.2 प्रतिशत कम है। विश्लेषकों ने कहा कि कोविड -19 से संबंधित नकारात्मक मुद्रास्फीति के महीनों के बाद सकारात्मक रीडिंग की वापसी की संभावना है जब 2021 की दूसरी छमाही में प्रतिबंधात्मक उपायों को और आसान किया जाएगा। 

ING के वरिष्ठ अर्थशास्त्री बर्ट कोलीजन और मैक्रो कार्स्टन ब्रूस्की के ग्लोबल हेड ने लिखा है, "प्री-कोरोनावायरस लेवल में साधारण वापसी साल के दूसरे हिस्से में 2 प्रतिशत से ऊपर की मुद्रास्फीति होगी।" "जब तक बनाने में मजदूरी पर कोई दूसरा-गोल प्रभाव नहीं होता है, यूरोपीय सेंट्रल बैंक इन घटनाओं पर नजर रखेगा।" यह एक आसान काम नहीं है, लेकिन मौद्रिक नीति के किसी भी समय से पहले सामान्यीकरण अभी भी कमजोर होने का खतरा होगा। 

अमेरिका लागत में हिस्सेदारी पर बातचीत करेगा दक्षिण कोरिया

पाकिस्तान फिर शुरू कर सकता है भारत से कपास का आयात: रिपोर्ट

यूरो क्षेत्र की वार्षिक मुद्रास्फीति में हुई 0.9 प्रतिशत की वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -