जो बिडेन ने बीजिंग के शीतकालीन ओलंपिक के बहिष्कार पर विचार किया
जो बिडेन ने बीजिंग के शीतकालीन ओलंपिक के बहिष्कार पर विचार किया
Share:

सूत्रों के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पुष्टि की है कि वह बीजिंग में 2018 शीतकालीन ओलंपिक के राजनयिक बहिष्कार पर विचार कर रहे हैं। ओवल ऑफिस में कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो के साथ द्विपक्षीय बैठक के बाद बाइडेन ने कहा, "यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में हम सोच रहे हैं"

स्रोत के अनुसार अधिकारी ने कहा कि बिडेन के फरवरी 2022 में चीन में होने वाले ओलंपिक में भाग लेने का अनुमान नहीं है, और उनकी सरकार खेलों का राजनयिक बहिष्कार करने की कगार पर है। एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति ने सरकारी कर्मियों के शामिल नहीं होने पर हस्ताक्षर नहीं किया है।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी के अनुसार, ओलंपिक के बहिष्कार पर विचार करने का निर्णय, बिडेन-शी बैठक के बारे में "कुछ भी संकेत नहीं देता"। चीन के मानवाधिकारों के हनन के बारे में प्रशासन की महत्वपूर्ण चिंताओं के बारे में साकी ने कहा, "निश्चित रूप से, कई कारक हैं जो हम देखते हैं कि हमारी भागीदारी क्या होगी।"

जब पत्रकारों ने इस बारे में अधिक जानकारी मांगी कि संभावित राजनयिक बहिष्कार क्या होगा और एथलीटों के लिए इसका क्या अर्थ होगा, तो साकी ने जवाब दिया कि उनके पास कोई जानकारी नहीं है।

अपने खिलाफ स्थिति जाते देख प्रतिक्रिया देती है भाजपा सरकार, कानून वापसी इसी का नतीजा - उमर अब्दुल्ला

अब दवाइयों की भी डिलीवरी करेगी Flipkart, ये है प्लान

छेड़छाड़ से तंग आकर नाबालिग लड़की ने की ख़ुदकुशी, फंदे पर लटका मिला शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -