जो बिडेन ने अमेरिका में साइबर सुरक्षा को मजबूत करने के उद्देश्य से कार्यकारी आदेश पर किए हस्ताक्षर
जो बिडेन ने अमेरिका में साइबर सुरक्षा को मजबूत करने के उद्देश्य से कार्यकारी आदेश पर किए हस्ताक्षर
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा में सुधार के लिए नई नीतियों को लागू करने, अमेरिका में साइबर हमलों को रोकने के लिए एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं। यह स्वीकार करते हुए कि अमेरिका लगातार और तेजी से परिष्कृत दुर्भावनापूर्ण साइबर अभियानों का सामना कर रहा है जो सार्वजनिक क्षेत्र, निजी क्षेत्र और अंततः अमेरिकी लोगों की सुरक्षा और गोपनीयता के लिए खतरा हैं, बिडेन ने बुधवार को कहा कि सरकार को अपने प्रयासों में सुधार करना चाहिए। इन कार्यों और अभिनेताओं का पता लगाएं और उनका जवाब दें। 

कार्यकारी आदेश सरकार और निजी क्षेत्र के बीच सूचना साझा करने में बाधाओं को कम करने, संघीय सरकार में बहु-कारक प्रमाणीकरण की तैनाती को अनिवार्य करने, साइबर सुरक्षा सुरक्षा समीक्षा बोर्ड की स्थापना और "साइबर" का जवाब देने के लिए एक मानकीकृत प्लेबुक बनाने सहित कई पहलों की रूपरेखा तैयार करता है। औपनिवेशिक पाइपलाइन कंपनी, जो देश की सबसे बड़ी परिष्कृत-उत्पाद पाइपलाइन है, के 7 मई को साइबर सुरक्षा हमले के कारण बंद होने के बाद कार्यकारी आदेश पारित किया गया था। "दुर्भावनापूर्ण साइबर अभिनेताओं से हमारे देश की रक्षा करने के लिए संघीय सरकार की आवश्यकता है। 

निजी क्षेत्र को लगातार बदलते खतरे के माहौल के अनुकूल होना चाहिए, यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उसके उत्पाद सुरक्षित रूप से बनाए और संचालित हों, और अधिक सुरक्षित साइबरस्पेस को बढ़ावा देने के लिए संघीय सरकार के साथ भागीदार हों, "उन्होंने कार्यकारी आदेश में लिखा। रैंसमवेयर से जुड़े साइबर सुरक्षा हमले का पता चलने के बाद कंपनी ने सभी पाइपलाइन संचालन को अस्थायी रूप से रोक दिया। इसने अब आंशिक रूप से पाइपलाइन को बहाल कर दिया है। औपनिवेशिक पाइपलाइन पूर्वी तट पर प्रतिदिन 100 मिलियन गैलन से अधिक ईंधन का परिवहन करती है। बाइडेन ने कहा कि वृद्धिशील सुधार से देश को वह सुरक्षा नहीं मिलेगी जिसकी उसे जरूरत है।

एंटोनियो गुटेरेस ने मार्टिन ग्रिफिथ्स को बनाया संयुक्त राष्ट्र का नया मानवीय प्रमुख

पुरुषों के 'प्राइवेट पार्ट' पर भी घातक असर डाल रहा कोरोना, बढ़ रहा नपुंसकता का खतरा - स्टडी

इजराइल ने तबाह किया फिलिस्तीन स्थित आतंकी संगठन हमास का ठिकाना, देखें Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -