जो बाइडेन 26 अगस्त को करेंगे इजरायल के प्रधान मंत्री की मेजबानी: व्हाइट हाउस
जो बाइडेन 26 अगस्त को करेंगे इजरायल के प्रधान मंत्री की मेजबानी: व्हाइट हाउस
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 26 अगस्त को व्हाइट हाउस में इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट से मुलाकात करेंगे, प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा। उन्होंने कहा, "यह यात्रा दोनों नेताओं के लिए इजरायल और फिलिस्तीनियों के लिए शांति, सुरक्षा और समृद्धि को आगे बढ़ाने के प्रयासों और क्षेत्र के लिए अधिक शांतिपूर्ण और सुरक्षित भविष्य की दिशा में काम करने के महत्व पर चर्चा करने का एक अवसर होगा।" 

साकी ने एक बयान में कहा, "प्रधानमंत्री बेनेट की यात्रा संयुक्त राज्य अमेरिका और इज़राइल के बीच स्थायी साझेदारी का निर्माण करेगी, हमारी सरकारों और हमारे लोगों के बीच गहरे संबंधों को दर्शाती है और इजरायल की सुरक्षा के लिए अमेरिका की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।" 

राष्ट्रपति और प्रधान मंत्री बेनेट ईरान सहित क्षेत्रीय और वैश्विक सुरक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण मापदंडों पर विचार करेंगे। अंतर्राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कोरोना सावधानियों के कारण बेनेट की यात्रा 48 घंटे से अधिक समय तक चलने की उम्मीद नहीं है। जून में पदभार ग्रहण करने के बाद यह उनकी दूसरी विदेश यात्रा होगी, जो कि किंग अब्दुल्ला से मिलने के लिए पहले जॉर्डन की यात्रा के बाद थी।

ब्रिटेन में करोड़पति बैंकर ब्रेक्सिट को लेकर आई ये खबर

यूरोपीय संघ को अफगानिस्तान में 'तत्काल खतरे में' लोगों को लेना चाहिए: ब्रुसेल्स

नाइजर में छाया खौफनाक मंजर, हथियारबंद लोगों ने 14 बच्चों समेत 37 लोगों की कर डाली हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -