जो बिडेन ने पुतिन के साथ बातचीत में साइबर अपराध को लेकर कही ये बात
जो बिडेन ने पुतिन के साथ बातचीत में साइबर अपराध को लेकर कही ये बात
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने गुरुवार को कहा कि औपनिवेशिक पाइपलाइन पर साइबर हमले के पीछे रूसी सरकार का हाथ नहीं है, जबकि वह रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बातचीत में साइबर अपराध के मुद्दे को उठाएंगे। हम विश्वास नहीं करते, मैं जोर देता हूं, हमें विश्वास नहीं है कि रूसी सरकार इस हमले में शामिल थी, बिडेन ने गुरुवार को औपनिवेशिक पाइपलाइन के खिलाफ 7 मई साइबर हमले पर बोलते हुए कहा। लेकिन हमारे पास यह मानने का मजबूत कारण है कि हमला करने वाले अपराधी रूस में रह रहे हैं।

उन्होंने कहा, हम जिम्मेदार देशों के लिए इन रैंसमवेयर नेटवर्क के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करने की अनिवार्यता के बारे में मास्को के साथ सीधे संचार में रहे हैं। मुझे विश्वास है कि मैंने एफबीआई की रिपोर्ट को सही ढंग से पढ़ा है, और वे कहते हैं कि वे नहीं थे, सरकार नहीं थी, बिडेन ने जवाब दिया कि क्या पुतिन हमले के पीछे थे। 

बिडेन ने पिछले हफ्ते कहा था कि उन्हें जून में यूरोप की यात्रा के दौरान पुतिन से मिलने की उम्मीद है, जब वह जी 7 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। ब्रिटेन और फिर बेल्जियम में नाटो शिखर सम्मेलन। रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि मास्को जून में एक शिखर सम्मेलन आयोजित करने के लिए अमेरिका की पहल का स्वागत करता है। हाल के वर्षों में वाशिंगटन और मास्को के बीच संबंध प्रतिकूल रहे हैं। दोनों देश रहे हैं यूक्रेन, मानवाधिकार, साइबर सुरक्षा के मुद्दों पर कटु रूप से विभाजित, और उन्होंने पारस्परिक रूप से घरेलू राजनीतिक हस्तक्षेप का आरोप लगाया।

इस्राइल-गाजा का मुकाबला खत्म होने में लगेगा समय: प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू

स्पेनी संसद ने जलवायु परिवर्तन पर कानून को दी मंजूरी

यहूदी-अरब संघर्षों से निपटने के लिए इसराइल ने गाजा सीमा को किया मजबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -