जो बिडेन ने अफगानिस्तान के लिए समर्थन दोहराया: व्हाइट हाउस

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने काबुल के लिए वाशिंगटन के समर्थन की पुष्टि की क्योंकि मई में शुरू हुई अमेरिकी सेना की वापसी के बाद से युद्धग्रस्त देश में लड़ाई बढ़ गई है। व्हाइट हाउस की रिपोर्टों के अनुसार, राष्ट्रपति बिडेन ने महिलाओं, लड़कियों और अल्पसंख्यकों सहित अफगान लोगों के लिए विकास और मानवीय सहायता सहित अमेरिकी समर्थन जारी रखने पर जोर दिया।

दोनों नेताओं ने शुक्रवार को अफगानिस्तान की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की और स्थायी द्विपक्षीय साझेदारी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की। व्हाइट हाउस के अनुसार, बिडेन और गनी इस बात पर भी सहमत हुए कि "तालिबान का मौजूदा आक्रमण संघर्ष के बातचीत के समझौते का समर्थन करने के आंदोलन के दावे के सीधे विरोधाभास में है।" अमेरिकी नेता ने अपनी रक्षा के लिए अफगान सुरक्षा बलों का समर्थन जारी रखने के लिए वाशिंगटन की प्रतिबद्धता की भी पुष्टि की।

व्हाइट हाउस ने आगे कहा कि वित्तीय वर्ष 2022 में काबुल के लिए 3.3 बिलियन अमरीकी डालर की सुरक्षा सहायता की योजना अफगान वायु सेना की क्षमताओं, प्रमुख आपूर्ति और अफगान सैनिकों के वेतन को प्राथमिकता देगी। शनिवार सुबह एक ट्वीट में, गनी ने कहा: "राष्ट्रपति बिडेन ने मुझे आश्वस्त किया कि अफगान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों (ANDSF) के लिए समर्थन जारी रहेगा। हमें विश्वास है कि वे अफगानिस्तान की रक्षा और रक्षा करेंगे।

ओलंपिक 2020 में मीराबाई चानू ने जीता सिल्वर मेडल, स्टार्स ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

खौफनाक हुआ मंजर, अनियंत्रित बस ने पकड़ी आग, लोगों के बीच मचा हाहाकार

इन जिलों में हो सकती है सर्वाधिक वर्षा, जानिए आपके शहर में मौसम का हाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -