भारत में जन्मे गौतम राघवन को जो बाइडेन ने बनाया व्हाइट हाउस का शीर्ष अधिकारी
भारत में जन्मे गौतम राघवन को जो बाइडेन ने बनाया व्हाइट हाउस का शीर्ष अधिकारी
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारतीय-अमेरिकी सियासी सलाहकार गौतम राघवन को प्रमोशन देते हुए उन्हें व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति के कार्मिकों के कार्यालय का प्रमुख बना दिया है. बता दें कि व्हाइट हाउस प्रेसिडेंशियल पर्सनल ऑफिस को ऑफिस ऑफ प्रेसिडेंशियल पर्सनल भी लिखा जाता है, जो नई नियुक्तियों से संबंधित जिम्मेदारियों को देखता है. PPO उन दफ्तरों में से एक है, जो व्हाइट हाउस में कार्य करने वाले उम्मीदवारों का आकलन करने के लिए सर्वाधिक जिम्मेदार है. 

राष्ट्रपति बाइडेन ने शुक्रवार को राघवन को यह प्रमोशन दिया है. वे अभी तक PPO के डिप्टी डायरेक्टर थे. दरअसल, यूनाइटेड नेशंस (UN) के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कैथी रसेल को UNICEF की अगली कार्यकारी निदेशक नियुक्त करने की घोषणा की है. रसेल अभी राष्ट्रपति के कार्मिकों के कार्यालय की चीफ थीं. ऐसे में यह जगह रिक्त हो गई, इसके बाद बाइडेन ने इस महत्वपूर्ण पद की जिम्मेदारी गौतम राघवन को सौंपी. बाइडेन ने अपने बयान में कहा कि, मुझे इस बात की खुशी है कि गौतम राघवन ने पहले दिन से कैथी के साथ कार्य किया. वे अब PPO के नए निदेशक होंगे. 
 
बता दें कि राघवन का जन्म भारत में हुआ था. वे सिएटल में पले बढ़े. उन्होंने स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है. वे वेस्ट विंगर्स: स्टोरीज फ्रॉम द ड्रीम चेजर, चेंज मेकर्स, एंड होप क्रिएटर्स इनसाइड द ओबामा व्हाइट हाउस के संपादक भी रह चुके हैं. 40 वर्षीय राघवन समलैंगिक हैं और अपने पति और एक बेटी के साथ वॉशिंगटन में ही निवास करते हैं. 

लीबिया से रवांडा लाये गए बहुत से शरणार्थी

अमेरिकी नर्सिंग होम के पास के क्षेत्र में आया बवंडर, 3 की मौत, 5 घायल

पुलिस से युवक बना सीरियल किलर, कर चुका है 200 से अधिक महिलाओं का कत्ल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -