जो बिडेन ने एफएए के पूर्व अधिकारी रवि चौधरी को पेंटागन में प्रमुख पद के लिए किया नॉमिनेट

व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने दो दशकों से अधिक समय तक वायु सेना में सेवा देने वाले संघीय उड्डयन प्रशासन के एक पूर्व अधिकारी रवि चौधरी को गुरुवार को प्रतिष्ठानों, पर्यावरण और ऊर्जा के लिए वायु सेना के अगले सहायक सचिव के रूप में नामित करने की योजना बनाई है। पेंटागन के इस प्रमुख पद के लिए शपथ लेने से पहले उन्हें संयुक्त राज्य की सीनेट द्वारा पुष्टि करने की आवश्यकता है। एयरमैन और अभिभावकों द्वारा उपयोग किए जाने वाले निजीकृत आवास के प्रबंधन और उन जमींदारों के साथ सेना कैसे व्यापार करती है, इसमें सुधार करने में भी उनकी महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

रवि चौधरी ने पहले अमेरिकी परिवहन विभाग में एक वरिष्ठ कार्यकारी के रूप में कार्य किया, जहां वे व्हाइट हाउस द्वारा जारी किए गए उनके बायो के अनुसार, फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) में एडवांस्ड प्रोग्राम्स एंड इनोवेशन, ऑफिस ऑफ कमर्शियल स्पेस के निदेशक थे।

इससे पहले उन्होंने 3 वर्षों के लिए क्षेत्रों और केंद्र संचालन के एफएए के कार्यकारी निदेशक के रूप में काम किया, विमानन एजेंसी के संचालन, सुरक्षा, आपातकालीन तैयारी, सुविधाओं के प्रबंधन और अधिक के नियामक निरीक्षण और प्रबंधन को संभाला। चौधरी ने उस भूमिका में कार्यक्रमों से निपटा - जैसे "नेक्स्ट-जेनेरेशन एयर ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम" प्रौद्योगिकियों और नीतियों का उद्देश्य अमेरिकी हवाई यातायात उद्यम को आधुनिक बनाना है - जो उन्हीं बुनियादी ढांचे के मुद्दों को प्रतिध्वनित करते हैं जिनका वे वायु सेना में सामना करेंगे।

'मेरा सिर कलम कर दो..ताकि मुझे दर्द से निजात मिले..', सिंघु बॉर्डर पर मरे शख्स के अंतिम शब्द

इस दिन दिल्‍ली एम्‍स में होगी हड़ताल, मरीजों को होगी दिक्कत

बिजली संकट के बीच बड़ी खबर आई सामने, कोल इंडिया ने उठाया ये बड़ा कदम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -