जो बाइडेन ने व्हाइट हाउस में जर्मन चांसलर से की मुलाकात
जो बाइडेन ने व्हाइट हाउस में जर्मन चांसलर से की मुलाकात
Share:

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने नॉर्ड स्ट्रीम 2 गैस पाइपलाइन परियोजना को लेकर जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से मुलाकात की और रूस को ऊर्जा का हथियार नहीं बनाने की चेतावनी दी। रिपोर्ट के अनुसार, 1,230 किलोमीटर लंबी गैस पाइपलाइन जिसके अगस्त में पूरा होने की उम्मीद है, रूस से बाल्टिक सागर के माध्यम से जर्मनी में प्राकृतिक गैस लाएगी।

बाइडेन ने गुरुवार को मीडिया से कहा- "मैंने व्हाइट हाउस में नॉर्ड स्ट्रीम 2 के बारे में मैर्केल के साथ अपनी चिंताओं को दोहराया। "मैर्केल और मैं अपने विश्वास में पूरी तरह से एकजुट हैं कि रूस को अपनी ताकत को जबरदस्ती या धमकी देने के लिए एक हथियार के रूप में ऊर्जा का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। पड़ोसियों, "उन्होंने कहा। अमेरिका ने लंबे समय से दावा किया है कि यह परियोजना रूस द्वारा एक भू-राजनीतिक युद्धाभ्यास थी जो यूरोप में ऊर्जा को स्थानांतरित करने में यूक्रेन की भूमिका को कमजोर कर देगी। जर्मनी और रूस ने बताया कि परियोजना पूरी तरह से वाणिज्यिक है।

नॉर्ड स्ट्रीम 2 के संबंध में अमेरिका और जर्मनी के अलग-अलग आकलन हैं, मर्केल ने सम्मेलन में कहा, जबकि दोनों इस बात पर सहमत हैं कि यूक्रेन प्राकृतिक गैस के लिए एक पारगमन देश बना रहेगा। मर्केल ने कहा, "अगर रूस यूक्रेन के इस अधिकार का सम्मान नहीं करता है कि वह एक पारगमन देश है तो हम सक्रिय रूप से कार्य करेंगे। नॉर्ड स्ट्रीम 2 एक अतिरिक्त परियोजना है और निश्चित रूप से यूक्रेन के माध्यम से किसी भी प्रकार के पारगमन को बदलने की परियोजना नहीं है।"

जर्मनी में भारी बारिश का कहर, 55 की मौत 1000 से अधिक लोग हुए लापता

जो बिडेन का बड़ा बयान, कहा- "क्यूबा एक असफल राज्य..."

इंदौर: पूर्व प्रेमी ने लड़की संग किया ऐसा कारनामा कि दोनों पैरों में चढ़ गया प्लास्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -