डिबेट एक्सचेंज के दौरान ट्रम्प ने की अब्राहम लिंकन से खुद की तुलना, छिड़ी जंग
डिबेट एक्सचेंज के दौरान ट्रम्प ने की अब्राहम लिंकन से खुद की तुलना, छिड़ी जंग
Share:

गुरुवार रात डोनाल्ड ट्रम्प और जो बिडेन के बीच अंतिम राष्ट्रपति बहस ने काफी चर्चा उत्पन्न की। विशेष बात जो बहस का मुख्य आकर्षण है वह अब्राहम लिंकन के नाम का उल्लेख है। ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन की चर्चा के रूप में यह सबसे यादगार आदान-प्रदान में से एक बन गया। बिडेन ने ट्रम्प पर अपने पहले के घमंड के लिए कटाक्ष किया कि लिंकन के बाद से किसी भी राष्ट्रपति ने अश्वेत लोगों की मदद नहीं की है।

बहस के दौरान, बिडेन ने कहा, "अब्राहम लिंकन यहां सबसे अधिक नस्लवादी राष्ट्रपतियों में से एक हैं, जो हमारे पास आधुनिक इतिहास में है," बिडेन ने ट्रम्प के बारे में कहा। "वह हर एक नस्लवादी आग पर ईंधन डालते हैं। हर एक ने ट्रम्प का जवाब दिया।"  "उन्होंने अब्राहम लिंकन का संदर्भ दिया, यह कहां से आया? "आपने कहा कि आप अब्राहम लिंकन हैं," बिडेन ने जवाब दिया। "नहीं, नहीं। ... मैंने नहीं कहा 'मैं अब्राहम लिंकन हूं।" ट्रम्प ने कहा। "मैंने कहा, 'चूंकि अब्राहम लिंकन ने कोई भी ऐसा काम नहीं किया है जो मैंने काले समुदाय के लिए किया है।"

आपको बता दें कि ट्रम्प का देश के 16 वें राष्ट्रपति लिंकन से अपनी तुलना करने का इतिहास रहा है। बहस के दौरान उनकी टिप्पणी इस साल की शुरुआत में गूँजती है, जब उन्होंने कहा कि उन्होंने किसी भी राष्ट्रपति की तुलना में अश्वेत समुदाय के लिए अधिक काम किया है, जोड़ने से पहले, "चलो अब्राहम लिंकन पर एक पास लेते हैं।" पिछले साल, ट्रम्प ने दावा किया कि लिंकन सहित किसी अन्य राष्ट्रपति को प्रेस द्वारा बुरी तरह से व्यवहार नहीं किया गया था।

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया बोले- कोरोना के कारण आधा किया जाए स्कूल का सिलेबस

पंजाब में 6 साल की मासूम के साथ हैवानियत, दरिंदों ने दुष्कर्म और हत्या कर जला डाला शव

देश में 7 लाख से कम हुए कोरोना के सक्रीय मामले, पिछले 24 घंटों में मिले 54 हज़ार नए केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -