काबुल अटैक: पूरा हुआ अमेरिका का बदला, आतंकियों को दी 13 सैनिकों के क़त्ल की सजा
काबुल अटैक: पूरा हुआ अमेरिका का बदला, आतंकियों को दी 13 सैनिकों के क़त्ल की सजा
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के काबुल हवाई अड्डे पर बम धमाकों से अमेरिका सहित विश्व को दहलाने वाले आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) के अब बुरे दिन शुरू हो गए हैं। काबुल एयरपोर्ट पर हुए ब्लास्ट्स में अपने 13 सैनिकों को खोने के बाद अमेरिका कहां चुप बैठने वाला था। अब उसने आतंकियों से चुन-चुनकर बदला लेना शुरू कर दिया है। काबुल अटैक के एक दिन बाद ही अमेरिका ने अफगानिस्तान में IS के आतंकियों के खिलाफ हवाई हमला किया है और हमले के प्लानर यानी साजिशकर्ता को ढेर कर दिया है।

इस तरह से अमेरिका ने काबुल धमाके के 48 घंटे के अंदर अपने 13 सैनिकों की मौत का बदला ISIS-K से ले लिया है। पेंटागन के अनुसार, अमेरिका ने मानवरहित विमान के माध्यम से IS के ठिकाने पर ड्रोन से बमबारी कर काबुल आतंकी हमले के साजिशकर्ता को ढेर कर दिया है। यूएस सेंट्रल कमांड के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह मानव रहित हवाई हमला अफगानिस्तान के नंगहर प्रांत में किया गया। प्रवक्ता ने कहा कि शुरुआती संकेत बताते हैं कि टारगेट (काबुल हमले का साजिशकर्ता) को मार दिया गया है, जबकि कोई नागरिक हताहत नहीं हुआ है।

बता दें कि गुरुवार को काबुल में हुए फिदायीन हमलों में अमेरिकी सेना के 13 जवानों की मौत हो गई थी और लगभग 169 से अधिक लोग घायल हुए थे, जिनमें अधिकतर अफगानी नागरिक थे। इसके बाद ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आतंकियों को आगाह किया था कि वह इस काबुल ब्लास्ट का बदला अवश्य लेंगे और ढूंढकर इस हमले के साजिशकर्ता को मार गिराएंगे। उन्होंने व्हाइट हाउस में भावुक होते हुए कहा था कि हम इस हमले को न भूलेंगे और न माफ करेंगे, चुन-चुनकर आतंकियों का शिकार करेंगे। 

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच श्रीलंका ने देशव्यापी लॉक डाउन का किया एलान

तालिबान को गोली की तरह चुभी पीएम मोदी की बात, बोला- 'भारत जल्द देखेगा हमारी क्षमता'

पाकिस्तान, भारत को लंबित मुद्दों को निपटाने के लिए साथ बैठना चाहिए : तालिबान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -