जो बिडेन युद्ध शक्ति प्राधिकरण को बदलने के लिए हुए  सहमत
जो बिडेन युद्ध शक्ति प्राधिकरण को बदलने के लिए हुए सहमत
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने इस बात पर सहमति जताई कि अमेरिकी सैन्य अभियानों का औचित्य साबित करने वाले प्राधिकरणों को अपडेट करने की जरूरत है, व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी को अद्यतन किया जाना चाहिए। इस सप्ताह के शुरू में एक द्विदलीय विधेयक पेश किए जाने के बाद बिडेन प्रशासन ने अपनी स्थिति की घोषणा की, जो इराक में युद्धों के लिए 1991 और 2002 के प्राधिकरणों को निरस्त करेगा कि दोनों पक्षों के अध्यक्षों ने क्षेत्र में हमले करने के लिए कानूनी औचित्य के लिए भरोसा किया है। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि बिडेन ने सहमति जताई कि सैन्य बल के प्रयोग "अपडेट के लिए लंबे समय तक" होते हैं। आगे "और इस मुद्दे पर डेमोक्रेटिक सीनेटर टिम काइन के साथ सहयोग करेगा। सीनेटर काइन और रिपब्लिकन सीनेटर टॉड यंग ने राष्ट्रपति की युद्ध शक्ति को रोकने के लिए 1991 और 2002 के एयूएमएफ को निरस्त करने के लिए एक कानून पेश किया था। 

अमेरिकी सेना ने पिछले हफ्ते सीरिया में ईरानी समर्थित आतंकवादी समूहों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली सुविधाओं के खिलाफ हवाई हमले किए, जिसमें एक मिलिशिया सदस्य की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। ऑपरेशन किए जाने से पहले दोनों पक्षों के कानूनविद बिडेन प्रशासन के परामर्श की कमी से असंतुष्ट थे। अमेरिकी संविधान कांग्रेस को युद्ध की घोषणा करने की शक्ति देता है, राष्ट्रपति को नहीं। पेंटागन ने कहा कि हवाई हमले अमेरिकी और इराक में गठबंधन कर्मियों के खिलाफ हालिया हमलों के जवाब में अधिकृत थे।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -