एचपीपीएससी ने इन पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन
एचपीपीएससी ने इन पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन
Share:

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (एचपीपीएससी) ने 23 मार्च को रेंज वन अधिकारी पदों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे। इच्छुक अभ्यर्थी hppsc.hp.gov.in को एचपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की समय सीमा 19 अप्रैल, 2021 है। आरक्षण का लाभ केवल उन उम्मीदवारों को स्वीकार्य होगा, जो अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, पूर्व सैनिक आदि श्रेणियों के संबंध में हिमाचल प्रदेश के वास्तविक निवासी हैं। कुल 45 रिक्तियों को अधिसूचित किया गया है। चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति वन विभाग में अनुबंध के आधार पर कक्षा-2 (राजपत्रित) में की जाएगी।

आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी, 2021 तक 21 से 31 वर्ष तक होना चाहिए। सीधी भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा पहले से ही सरकार की सेवा में आने वाले उम्मीदवारों के लिए 42 वर्ष होगी, जिनमें उन उम्मीदवारों को शामिल किया गया है जिन्हें तदर्थ या अनुबंध के आधार पर नियुक्त किया गया है। इच्छुक उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से विज्ञान या इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री या समकक्ष होना चाहिए।

पात्र उम्मीदवारों को दो घंटे की अवधि के स्क्रीनिंग टेस्ट (वस्तुनिष्ठ प्रकार) के अधीन कर लिखित परीक्षा के लिए बुलाए जाने के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। ऑब्जेक्टिव टाइप स्क्रीनिंग टेस्ट में एक-एक अंक के 100 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे।एचपीपीएससी रेंज वन अधिकारी पदों के लिए वेतन: पे बैंड: 10300 रुपये - 34800 + 4800 रुपये निर्धारित अनुबंध राशि 15100 रुपये प्रति माह होगा।

नाबालिग लड़की से दुष्कर्म कर रहा था टीचर, पापा से बोली- मैं ट्यूशन नहीं जाऊंगी, मेरे पेट में दर्द होता है...

सहायक प्रोफेसर पद पर यहां निकली बंपर वेकेंसी, ऐसे करें आवेदन

UPSC परीक्षा के लिए पंजीकरण करने का अंतिम अवसर, जानिए पूरा विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -